scriptत्रि दिवसीय स्नेह मिलन महोत्सव के दूसरे दिन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित | three days sneh Milan Festival organized by Ajeet Jain Sangh | Patrika News
बाड़मेर

त्रि दिवसीय स्नेह मिलन महोत्सव के दूसरे दिन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

दुर्गुण त्याग कर्तव्य परायणता के प्रति प्रगाढ़ता ही जीवन

बाड़मेरMay 14, 2018 / 08:20 pm

ओमप्रकाश माली

three days sneh Milan Festival, Ajeet Jain Sangh

three days sneh Milan Festival organized by Ajeet Jain Sangh

अजीत (बालोतरा). कस्बे में अजीत जैन संघ एवं मित्र मंडल की ओर सेआयोजित भव्य त्रि दिवसीय स्नेह मिलन महोत्सव के दूसरे दिन व्याख्यान में मुनि ललित शेखर विजय ने कहा कि आज के भौतिकवाद और आधुनिकीकरण में घर-परिवार, कुटुम्ब में हक,अभिमान जैसे दुर्गुण बढ़ रहे हैं। इनको त्याग कर कर्तव्यपरायणता के प्रति प्रगाढ़ता रखना आवश्यक है, तभी दुलर्भ मनुष्य जीवन की सार्थकता होगी। उन्होंने रामायण के वृतांत के माध्यम से भगवान श्रीराम की उदारता और महानता का दृष्टांत सुनाते हुए कहा कि संस्कारवान बने रहना ही मनुष्य का सही मायने में जीना है विधायक हमीर सिंह भायल ने कहा कि स्नेह मिलन समय की आवश्यकता के अनुरूप भावी पीढ़ी के बीच संवाद स्थापित करने का एक मात्र विकल्प है।
पूर्व विधायक कान सिंह कोटड़ी ने कहा कि एेसे आयोजन हमें आपस में जोडऩे का माध्यम है। पुलिस उप अधीक्षक जैसलमेर मांगीलाल राठौड़, पुलिस निरीक्षक भंवरलाल चौधरी, जिला परिषद सदस्य इंदाराम पटेल ने भी कहा कि महोत्सव के माध्यम से अनुशासित जीवनशैली एवं व्यक्तित्व निर्माण की पहल आज की युवा पीढ़ी के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, जिसका निश्चित तौर पर फायदा मिलेगा।
इससे पहले दोपहर में महिला मंडल की ओर से बालिका शिक्षा पर आयोजित कार्यक्रम में विशाखा, अंकिता भूरट, मिष्टी भूरट, मिताली,डिम्पल जीरावला,सन्तोष ने प्रस्तुतियां दी। भगवान आदिनाथ मंदिर में मदन लाल कोजराज भंसाली परिवार की ओर से नवाणु पूजा की गई।
बैठक आयोजित

बालोतरा. बौद्ध धर्म अनुयायियों की बैठक उपखण्ड मुख्यालय पर हुई। इसमें भन्ते विनोद, डॉ. अम्बेडकर शिक्षा साहित्य एवं शोध संस्थान राजस्थान अध्यक्ष भैरूलाल नामा, पार्षद हनुमान मेघवाल व श्याम डांगी ने कहा कि बौद्ध धर्म समता, स्वतंत्रता की शिक्षा देता है। संस्थान सचिव महेंद्र दायमा ने स्वागत भाषण दिया। वागाराम करवा ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर दूदाराम बारूपाल, नारायण राम गैवा, ओमप्रकाश जीनगर, भट्टाराम बोस, मूलराज लापुदड़ा, पारसमल तीरगर, देवाराम, हीराराम मौजूद थे।

Home / Barmer / त्रि दिवसीय स्नेह मिलन महोत्सव के दूसरे दिन विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो