scriptलोन की आस में पड़ा ठगों के फेर में, गवानी पड़ी जान | Around the thieves of the loan | Patrika News
बड़वानी

लोन की आस में पड़ा ठगों के फेर में, गवानी पड़ी जान

कर्ज में डूबे युवक ने रस्सी का फंदा लगाकर की आत्महत्या, फर्जी कंपनी में लोन के चक्कर में भर चुका था 70 हजार रुपए, लोन नहीं मिलता देख हुआ युवक ने घातक कदम

बड़वानीFeb 17, 2019 / 10:52 am

मनीष अरोड़ा

Around the thieves of the loan

Around the thieves of the loan

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. लोन के नाम पर ठगी का शिकार हुए एक युवक ने कर्जके तले दबकर आत्महत्या कर अपनी जान दे दी। शनिवार सुबह युवक का शव उसके घर के कमरे पर रस्सी के फंदे पर लटकता मिला। परिजनों का आरोप है कि एक फर्जी कंपनी ने लोन दिलाने के नाम पर युवक से करीब 70 हजार रुपए ऐंठ लिए थे। जिसके बाद से वो काफी परेशान था। इस मामले में युवक ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत कोतवाली थाने में भी पिछले महीने की थी। कर्जदारों के तकाजे और लोन न मिलता देख उसने घातक कदम उठा लिया।
महाराष्ट्र निवासी सुनील पिता गुलाबसिंह पाटील पिछले कुछ सालों से अपनी मौसी के घर गुरवा मोहल्ले बड़वानी में रहकर अजंड की एक होटल में कुक का काम कर रहा था। 30 दिसंबर को उसने एक अखबार (पत्रिका नहीं) में लोन का विज्ञापन देखा था। अपना कारोबार शुरू करने के लिए उसने पांच लाख के लोन के लिए कंपनी में फोन किया था। इंदौर की कंपनी के द्वारा उसे वाट्सएप पर लोन के कागज भेजे गए। साथ ही 1100 रुपए उसने कंपनी के अजीतसिंह के नाम पर खाते में ट्रांसफर किए। इसके बाद 3 जनवरी को उसे बीमा के नाम पर 8500 रुपए मांगे गए। इसके बाद लगातार उससे कंपनी के व्यक्ति द्वारा लोन दिलाने के नाम पर खाते में रुपए डलवाए गए। 9 जनवरी तक सुनील ने अलग-अलग खातों में करीब 70600 रुपए तक डाल दिए थे।
ठगी का अहसास हुआ तो वापस मांगे रुपए
करीब 70 हजार रुपए की राशि कंपनी के विभिन्न खातों में डालने के बाद युवक को अहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है। इसके बाद उसने कंपनी के खाते में रुपए डालने बंद कर दिए। साथ ही अपने द्वारा जमा कराए गए रुपए भी वापस मांगे, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। युवक ने अपने साथ हुईधोखाधड़ी की शिकायत का एक आवेदन 10 जनवरी को कोतवाली थाने में दिया। मृतक के भाई रवि ने बताया कि उस पर करीब 65 हजार रुपए का कर्ज हो गया था। जिसके कारण वो परेशान था। शुक्रवार की रात वो तीन बजे नीचे के कमरे में से उठकर ऊपर के कमरे में गया था। सुबह 10 बजे जब भाभी जगाने गई तो दरवाजा अंदर से बंद था। 11 बजे दरवाजा तोड़ा तो उसका शव फंदे पर लटका मिला। पुलिस ने सूचना मिलने पर मर्ग कायम कर मामले में जांच शुरू की।
कर्ज होने की बात सामने आ रही
युवक द्वारा आत्महत्या करने के मामले में कर्जहोने की बात सामने आ रही है। कंपनी द्वारा लोन देने के नाम पर ठगी की बात भी पता चली है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।
राजेश यादव, टीआई कोतवाली

Home / Barwani / लोन की आस में पड़ा ठगों के फेर में, गवानी पड़ी जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो