scriptसरल प्रश्न पत्र पाकर खिले परीक्षार्थियों के चेहरे | Candidates face the faces of simple question paper | Patrika News
बड़वानी

सरल प्रश्न पत्र पाकर खिले परीक्षार्थियों के चेहरे

हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा का हुआ आगाज, विद्यार्थियों में दिखा उल्लास, नकल प्रकरण रोकने के लिए निरीक्षण दल लगाते रहे स्कूलों के चक्कर, आज हायर सेकंडरी की परीक्षा होगी आरंभ

बड़वानीMar 02, 2019 / 09:43 am

मनीष अरोड़ा

Candidates face the faces of simple question paper

Candidates face the faces of simple question paper

ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा शुक्रवार से आरंभ हुई। कक्षा 10वीं में पहला प्रश्न पत्र संस्कृत विषय का रहा, जो परीक्षार्थियों को काफी सरल लगा। प्रश्न पत्र हल करने के बाद परीक्षार्थियों के चेहरे खिले हुए नजर आए। हाई स्कूल परीक्षा के पहले प्रश्न पत्र में कहीं भी नकल का प्रकरण नहीं बना। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से लेकर प्रश्न पत्र हल होने तक काफी सख्ती रही। वहीं, शनिवार से हायर सेकंडरी की परीक्षा आरंभ होगी।
जिला शिक्षा अधिकारी एमके निहाले ने बताया कि हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में जिलेभर के 71 परीक्षा केंद्रों पर नियमित और स्वाध्यायी कुल मिलाकर 12951 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा से 582 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षार्थियों का सुबह 8 बजे से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। सुबह 8.30 बजे से परीक्षार्थियों की जांच कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश का काम आरंभ हुआ। परीक्षा में नकल रोकने को लेकर सख्ती बरती गई और परीक्षार्थियों के मोबाइल, घड़ी, चश्मा, चप्पल, जूते, छात्राओं के स्कार्फ तक बाहर रखवाए गए। वहीं, जिला मुख्यालय पर तीन निरीक्षण दल और ब्लॉक स्तर पर सात निरीक्षण दलों द्वारा लगातार नजर रखी गई। पहले दिन कोई भी नकल प्रकरण सामने नहीं आया है।
आज हायर सेकंडरी का पहला प्रश्न पत्र
शनिवार से हायर सेकंडरी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा का भी आगाज हो जाएगा। परीक्षा का समय सुबह 9 से 12 बजे तक रहेगा। परीक्षार्थियों को समय से आधा घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि हायर सेकंडरी परीक्षा में 71 परीक्षा केंद्रों पर कुल 9773 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिसमें 6954 नियमित, 2767 स्वाध्यायी, 38 नियमित व्यावसायिक पाठ्यक्रम और 14 प्रायवेट व्यावसायिक पाठ्यक्रम के परीक्षार्थी शामिल है। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा सभी परीक्षार्थियों से एडमिट कार्ड लेकर समय पर परीक्षा केंद्र में उपस्थित हो, जिससे कोईअसुविधा का सामना न करना पड़े।

Home / Barwani / सरल प्रश्न पत्र पाकर खिले परीक्षार्थियों के चेहरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो