scriptनगरीय निकाय चुनाव के रण में दिग्गज भी मैदान में, एक ही दिन मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष करेंगे जनसंपर्क | Chief Minister and Congress will hold public relations pras | Patrika News
बड़वानी

नगरीय निकाय चुनाव के रण में दिग्गज भी मैदान में, एक ही दिन मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष करेंगे जनसंपर्क

वापसी में आमने-सामने हो सकते है सीएम, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष, प्रशासन की कार्रवाई भी जारी, कई स्थानों से अवैध शराब जब्त

बड़वानीJan 13, 2018 / 12:11 pm

मनीष अरोड़ा

Chief Minister and Congress will hold public relations pras

Chief Minister and Congress will hold public relations pras

बड़वानी. नगरीय निकाय चुनाव में अब दिग्गज भी मैदान में उतर आए हैं। शुक्रवार को जहां भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन ने बड़वानी में जनसंपर्क किया। वहीं, शनिवार को मुख्यमंत्री भी तीन निकाय क्षेत्र में प्रत्याशियों के लिए रोड शो करेंगे। उधर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष भी अपने प्रत्याशियों के लिए शनिवार को ही तीन नगर परिषद और बड़वानी नगर पालिका क्षेत्र में जनसंपर्क करेंगे।एक ही दिन जनसंपर्क के लिए आ रहे दिग्गजों के आमने-सामने होने की संभावना भी है।प्रशासन भी निष्पक्ष चुनाव के लिए पैनी नजर बनाए हुए है। अवैध शराब के खिलाफ भी कार्रवाई का दौर जारी है।

ये है दौरा कार्यक्रम
नगरीय निकाय चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शनिवार को हेलीकॉप्टर से सुबह 10.30 बजे खेतिया पहुंचेंगे। यहां जनसंपर्क के बाद दोपहर एक बजे राजपुर और दोपहर 3.30 बजे अंजड़ में जनसंपर्क करेंगे। वहीं, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव सुबह 11 बजे अंजड़ पहुंचेंगे। यहां जनसंपर्क के बाद दोपहर 1 बजे बड़वानी में, शाम पांच बजे राजपुर और शाम 7 बजे पलसूद में अपने प्रत्याशियों के लिए जनसंपर्क करेंगे।इसके एक दिन पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने भी बड़वानी में कार्यकर्ताओं की बैठक की थी। अब मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के मैदान में उतरने से मुकाबला प्रतिष्ठा का बन गया है।

देशी शराब जब्त कर 7 प्रकरण बनाएं
चुनाव को लेकर आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को सहायक आबकारी आयुक्त विक्रमदीप सांगर के निर्देशन में वृत सेंधवा के गांव भेंसदड़, कुंजरी, चाटली, दिवानिया व बडग़ांव में अवैध मदिरा के विरुद्ध कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान 6 50 किलो महुआ लहान, 35 लीटर हाथ भट्टी मदिरा, 96 पाव देशी मदिरा जब्त कर 7 प्रकरण मप्र आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत् पंजीबद्ध किए गए।

आदर्श मतदान केंद्र बनाया
नगर निकाय अंजड़ की रिटर्निंग अधिकारी जयति सिंह ने शासकीय बालिका उमा विद्यालय अंजड़ में निर्वाचन, इवीएम व चुनाव एप संबंधी जानकारी देने के लिए एक केंद्र शुरू करवाया। इस केंद्र पर कोई भी मतदाता व रहवासी मौजूद होकर निर्वाचन संबंधी जानकारी हासिल कर सकता है। केंद्र सुबह 10.30 से शाम 4 बजे तक रोजाना शुरू होगा। शुक्रवार को केंद्र शुरू होने के साथ ही मतदाताओं को बताया कि लाइन में खड़े मतदाताओं को किस प्रकार अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग करना है। साथ ही उन्हें डेमो प्रदर्शन के जरीए भी जागरूक करने का काम किया गया।

वोट डालने से पहले प्रस्तुत करना होगा पहचान पत्र
जिले के सभी नगरीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों में प्रत्येक मतदान केंद्रों पर निर्वाचकों को मत डालने से पहले अपनी पहचान के लिए निर्वाचक फोटो पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा। ऐसे निर्वाचक जो किसी कारणवश उन्हें जारी निर्वाचक फोटो पहचान पत्र प्रस्तुत नहीं करते है, उन्हें अपनी पहचान के लिए निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी प्रमाणिक फोटो मतदाता पर्ची प्रस्तुत करनी होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी तेजस्वी एस नायक से मिली जानकारी के अनुसार जिले में सातों नगर निकाय निर्वाचन क्षेत्रों की अद्यतन फोटो युक्त मतदाता सूची में दर्ज सभी निर्वाचकों को प्रमाणिक फोटो मतदाता पर्ची बांटी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार मतदाता को मतदान के पूर्व इपिक या प्रामणिक फोटो मतदाता पर्ची प्रस्तुत करना अनिवार्य है। केवल ऐसे मतदाताओं को ही वैकल्पिक फोटो पहचान के 20 दस्तावेज में से कोई एक दस्तावेज प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी जिनकी फोटो निर्वाचक नामावली में उपलब्ध नहीं है या फोटो का मिलान मतदाता सूची की फोटो से नहीं होता है।

Home / Barwani / नगरीय निकाय चुनाव के रण में दिग्गज भी मैदान में, एक ही दिन मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष करेंगे जनसंपर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो