scriptसीएम ने 13 मिनट के भाषण में 20 बार दोहराया गुस्सा आता है | cm repeated the old speech only to the public | Patrika News
बड़वानी

सीएम ने 13 मिनट के भाषण में 20 बार दोहराया गुस्सा आता है

पाटी में हुई जनसभा 1.40 मिनट देरी से पहुंचे सीएम, 20 मिनट के संक्षिप्त कार्यक्रम में दी हाजरी, पुराने भाषण को दोहराया, पाटी को नगर परिषद बनाने, गोई नदी पर पुल बनाने का किया वादा

बड़वानीNov 25, 2018 / 11:02 am

मनीष अरोड़ा

cm repeated the old speech only to the public

cm repeated the old speech only to the public

बड़वानी. भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार के लिए शनिवार को पाटी पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अपने पुराने भाषण को ही जनता के सामने दोहराया। पौन घंटे देरी से पहुंचे शिवराजसिंह 20 मिनट के संक्षिप्त दौरे में 13 मिनट भाषण देकर चलते बने। अपने 13 मिनट के भाषण में उन्होंने 20 बार गुस्सा आता है, गुस्सा आता है, दोहराया। इस दौरान स्थानीय मुद्दों को लेकर उन्होंने भाजपा सरकार बनने पर पाटी को नगर परिषद का दर्जा देने और गोई नदी पर पुल बनाने का वादा भी किया। भाजपा को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा में अपेक्षा से कम भीड़ को लेकर सीएम के दौरे में भीड़ बढ़ाने के लिए कई जतन करने पड़े।
11 बजे से इंतजार करते लोग परेशान होते रहे
पाटी में भाजपा चुनावी प्रचार के लिए सीएम की सभा दोपहर 1 बजे से रखी गई थी। भाजपा कार्यकर्ता गांव-गांव से वाहनों में लोगों को बैठाकर 11 बजे से पहुंचना आरंभ हो गए थे। 11 बजे से इंतजार करते लोग परेशान होते रहे। सीएम 1 घंटा 40 मिनट की देरी से दोपहर 2.40 बजे मंच पर पहुंचे। स्वागत के बाद वे सीधे भाषण देने खड़े हो गए। अपने भाषण की शुरुआत उन्होंने आदिवासी भाषा में अभिवादन करने के साथ की। सीएम का 13 मिनट चले भाषण में पिछली बार पानसेमल में दिए गए भाषण का ही दोहराव था। सीएम की सभा में पहली बार महिलाओं की संख्या न के बराबर नजर आई। सभा में 100 महिलाएं भी नजर नहीं आई।
ये तो परदेशी है, साथ क्या निभाएंगे
सभा के दौरान सीएम थोड़ा नाटकीय अंदाज में दिखे। उन्होंने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, राहुल केवल चुनाव के समय ही दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद वह परदेशी हो जाएंगे। सीएम ने कहा कि सिंचाई के क्षेत्र में 41 लाख हैक्टेयर सिंचित भूमि कर दी, उनको गुस्सा आता है। आज कल कंाग्रेसी किसान की बात बहुत कर रहे हैं, किसान की बात राहुल बाबा भी कर रहे हैं, जिनको यह पता नहीं है गेंहू की बाली कैसे लगती है, और कहते हंै कि दस दिन में किसानों को कर्जा माफ कर दूंगा।
बिन पानी की मछली की तरह तड़प रहे कांग्रेसी
सीएम ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्रदेश को बीमारू राज्य बनाने वाले कांग्रेसी अब कुर्सी के लिए तड़प रहे है। 15 साल से सत्ता से दूर कांग्रेस अब कुर्सी के लिए हर झूठे वादे कर जनता को एक बार फिर छलना चाहती है। इस समय कांग्रेसियों की हालत ऐसी है जैसे बिना पानी के मछली तड़प रही हो। राहुल गांधी के बारे में उन्होंने कहा वे हमारे मप्र के बच्चों को नकलची बताते है, क्या मप्र के विद्यार्थी नकलची है क्या, ये हर विद्यार्थी, हर युवा का अपमान हैऔर युवा इस अपमान का बदला जरूर चुकाएंगे।
पेट्रोल पंप की भीड़ बनी चर्चा का विषय
शिवराजसिंह चौहान की सभा के समापन के कुछ देर बाद पाटी से कुछ दूरी पर बड़वानी रोड स्थित पेट्रोल पंप पर वाहनों की भारी भीड़ लग गई। भाजपा के झंडे लगी बाइकों को लेकर लोग वहां पेट्रोल भरवान के लिए पहुंचे। पेट्रोल पंप की ये भीड़ चर्चा का विषय रही। जब कुछ लोगों से पूछा गया तो उन्होंने कहा गांव के भैया ने पेट्रोल डलवाकर देने को कहा था, इसलिए यहां आ गए।
सीएम की सुरक्षा में भी सेंध
मंचीय कार्यक्रम के दौरान सीएम की सुरक्षा व्यवस्था में भी सेंध लगते दिखी। एक ओर तो पुलिस मीडियाकर्मियों को डी के पास जाने से रोकने के लिए सख्ती करती रही। वहीं, दूसरी ओर एक साधू जैसा व्यक्ति सारी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए सीधे मंच पर जाकर सीएम शिवराजसिंह को फूल दे आया। जैसे ही सीएम के सुरक्षाकर्मियों ने उसे देखा, तुरंत सीएम से दूर किया।
फैक्ट फाईल…
11 बजे से बुला लिया गया था लोगों को
01 बजे शुरू होना थी सीएम की सभा
2.35 बजे हैलीपेड पर पहुंचे सीएम
2.40 बजे मंच पर हुआ आगमन
2.42 बजे शुरू हुआ सीएम का भाषण
2.55 बजे भाषण खत्म कर सीधे चले गए सीएम

Home / Barwani / सीएम ने 13 मिनट के भाषण में 20 बार दोहराया गुस्सा आता है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो