scriptबिना हाथों वाली बच्ची ने लिया जन्म, पिता बोले- हम बनेंगे बेटी के पंख | girl child born without hands father said we are happy | Patrika News
बड़वानी

बिना हाथों वाली बच्ची ने लिया जन्म, पिता बोले- हम बनेंगे बेटी के पंख

जिले में ऐसी बच्ची ने जन्म लिया है, जिसके दोनों हाथ नहीं हैं।

बड़वानीDec 06, 2022 / 04:42 pm

Faiz

News

बिना हाथों वाली बच्ची ने लिया जन्म, पिता बोले- हम बनेंगे बेटी के पंख

बड़वानी. मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में ऐसी बच्ची ने जन्म लिया है, जिसके दोनों हाथ नहीं हैं। बच्ची को जन्म दिलाने वाले चिकित्सकों का कहना है कि, इस तरह का मामला लाखों बच्चों में किसी एक जगह देखने को मिलता है। हालांकि, बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है। उसका वजन 2 किलो 800 ग्राम है। अनुवांशिक या फिर डिलीवरी के दौरान इंफेक्शन के कारण शायद बच्ची ऐसी पैदा हुई है। हालांकि, खुशी की बात ये है कि, बच्ची के जन्म लेने के बाद से उसके परिजन काफी खुश हैं। परिजन का कहना है कि, भगवान ने हमें जो दिया और जैसा दिया हम उसमें उसकी मर्जी से खुश हैं। पिता ने ये भी कहा कि, बच्ची के हाथ नहीं है तो क्या हुआ, हम उसके पंख बनेंगे।

सूबे के बढ़वानी जिले के अंतर्गत आने वाले पलसूद के पास उपला स्वास्थ्य केंद्र में इस बच्ची का जन्म हुआ है। बच्ची के जन्म के बाद से ही पूरे इलाके में सिर्फ उसी की चर्चा हो रही है। लोग उसे देखने के लिए दूर दूर से आ रहे हैं। बच्ची के पिता नितेश का कहना है कि, कई लोग फोन करके भी उनसे बच्ची के बारे में पूछ रहे हैं। उन्होंने बताया कि, 1 दिसंबर को उनकी पत्नी की नॉर्मल डिलीवरी हुई थी। बच्ची पैदा हुई तो पता चला कि, उसके हाथ ही नहीं हैं, लेकिन हमें इस बात का कोई गम नहीं है। हमारी बेटी हमारे लिए लक्ष्मी मां का रूप है। नितेश ने ये भी कहा कि, भगवान ने उनकी बेटी को जैसा भी बनाया है, वो और उनका परिवार उसी में खुश है।

 

यह भी पढ़ें- बच्चों ने शिवराज को बताया प्रधानमंत्री, जवाब सुन ठहाके लगाने लगे सीएम, अफसर बोले- बाद में बनेंगे, वीडियो वायरल


लाखों में एक होता है ऐसा केस

बिना हाथों वाली बच्ची ने लिया जन्म, पिता बोले- भगवान की मर्जी से हम खुश हैं

वहीं, दूसरी तरफ स्वास्थ केंद्र के चिकित्सक सुनील सोलंकी का कहना है कि, इस तरह के केस लाखों में एक बार देखने को मिलते हैं। संभावना है कि, बच्ची अनुवांशिक हो या फिर डिलीवरी के समय किसी तरह के इंफेक्शन के कारण वो ऐसी पैदा हुई हो। बाकि, खुशी की बात ये है कि, बच्ची के दोनों हाथ न होने के बाद भी परिवार उसके जन्म पर खुश है।

 

यह भी पढ़ें- कॉलेज छात्राओं के बीच जमकर चले लात – घूंसे, वायरल हो गया वीडियो

 

अजब गजब : यहां बकरे दे रहे दूध, यकीन नहीं हो रहा तो खुद देखें वीडियो

 

https://youtu.be/BLa9lMbBswA

Hindi News/ Barwani / बिना हाथों वाली बच्ची ने लिया जन्म, पिता बोले- हम बनेंगे बेटी के पंख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो