Good News : चौराहा से ओपीडी तक दिया सोशल डिस्टेंस की सीख

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आम जन में बढ़ी जागरूकता...

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 02 Apr 2020, 12:15 PM IST

बड़वानी : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आम जन को शहर के मुख्य चौराहा से लेकर जिला अस्पताल की ओपीडी तक जागरूक किया जा रहा है। कोतवली पुलिस द्वारा गुरुवार सुबह 11 बजे कारंजा चौराहा से गुजरने वाले लोगों को रोककर निर्धारित दूरी पर बनाए गोले में खड़ा करवाया और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस अपनाने की अपील की। वहीं जिला अस्पताल की ओपीडी में भी लोगों को निर्धारित दूरी पर खड़ा कर सोशल डिस्टेंस की सीख दी। साथ ही ओपीडी के बाहर सुविधा के लिए टेंट लगाया।

 

 

new.jpg

अभियान में तैनात लोग लें हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिये कि जो भी अमला कोरोना कार्य में लगा हुआ है, उन सभी को हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन टेबलेट, आईसीएमआर की अनुशंसा अनुसार खिलाई जाए। प्रदेश में पर्याप्त संख्या में यह टेबलेट उपलब्ध है। बताया गया कि वर्तमान में इसका सवा दो लाख का स्टॉक है तथा रतलाम में यह टेबलेट बड़ी मात्रा में बन रही है।

लाखों लोगों को प्रतिदिन नि:शुल्क भोजन

प्रमुख सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि हेल्पडेस्क के माध्यम से जरूरतमंदों को पर्याप्त भोजन प्रदाय किया जा रहा है। प्रदेश में विभिन्न माध्यमों से प्रतिदिन लाखों व्यक्तियों को निःशुल्क भोजन कराया जा रहा है। उचित मूल्य राशन का उठाव 95 प्रतिशत है। इसके अलावा, प्रदेश के बाहर फंसे प्रदेश के लोगों को भी खाद्यान्न एवं भोजन आदि उपलब्ध कराया जा रहा है। सूरत, गोवा, पुणे में प्रदेश के लोग बड़ी संख्या में फंसे हुए हैं। उनके मध्यप्रदेश में रह रहे परिवारों का भी ध्यान रखा जा रहा है। आवश्यकता के अनुसार उन्हें खाद्य सामग्री, दवाएँ आदि दिलवाई जा रही हैं।

coronavirus Coronavirus Awareness Coronavirus causes
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned