scriptभाजपा नेता मनोज ठाकरे के हत्यारों के गिरेबान तक पहुंचे पुलिस के हाथ | Police hands Manoj Thackeray's killers | Patrika News
बड़वानी

भाजपा नेता मनोज ठाकरे के हत्यारों के गिरेबान तक पहुंचे पुलिस के हाथ

पुलिस ने संदिग्धों को लिया पूछताछ के लिए हिरासत में, भाजपा के नेताओं पर पुलिस को शक, चुनाव के पहले मिली थी धमकी, पुलिस बहुत जल्द कर सकती है मनोज ठाकरे हत्याकांड का खुलासा

बड़वानीJan 30, 2019 / 10:48 am

मनीष अरोड़ा

Police hands Manoj Thackeray's killers

Police hands Manoj Thackeray’s killers

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी/सेंधवा. प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन के जिले में हुए भाजपा नेता मनोज ठाकरे हत्याकांड की गुत्थी अब सुलझने वाली है। पुलिस के हाथ भाजपा नेता के हत्यारों के गिरेबान तक पहुंच चुके है। इस मामले में पुलिस बहुत जल्द खुलासा कर सकती है। सूत्रों की माने तो मनोज ठाकरे की हत्या में कुछ भाजपा नेता पर पुलिस को शक है और पुलिस इसी दिशा में अपनी जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि मृतक भाजपा नेता के पुत्र ने भी अपने पिता की हत्या का शक कुछ भाजपा नेताओं पर जताया था।
20 जनवरी की सुबह बलवाड़ी क्षेत्र में भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे का शव बलवाड़ी सेंधवा रोड पर घर से करीब एक किमी दूर खेत में मिला था। मनोज ठाकरे की हत्या सिर पर पत्थर से वार कर की गई थी। पुलिस को मौका ए वारदात पर एक खून से सना पत्थर भी मिला था। मनोज ठाकरे की हत्या के बाद जिले सहित प्रदेश की राजनीति में बवाल मच गया था। इंदौर में व्यापारी की हत्या, मंदसौर में नगर पालिका अध्यक्ष की हत्या के बाद बलवाड़ी में भाजपा मंडल अध्यक्ष की हत्या का लगातार तीसरा प्रकरण था। जिसमें भाजपा ने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लिया था। इस मामले में पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान भी बलवाड़ी पहुंचे थे और कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे। पूर्व सीएम ने पुलिस को 31 जनवरी तक हत्यारों को पकडऩे का समय भी दिया था, इसके बाद 1 फरवरी को बलवाड़ी आकर आंदोलन की चेतावनी भी दी थी।
पुलिस ने लिया संदिग्धों को हिरासत में
हाई प्रोफाइल मर्डर कांड में राजनीति से पुलिस के लिए मुसीबतें खड़ी हो गई थी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अपनी जांच तेज की और मुखबीरों को सक्रिय किया। इस मामले में पुलिस ने बलवाड़ी से लगे महाराष्ट्र सीमा के गांव से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया। इसके बाद पुलिस ने छह अन्य के हिरासत में लिया है। मंगलवार को पुलिस सभी संदिग्धों को बलवाड़ी घटना स्थल पर भी लेकर गई थी। सूत्रों की माने तो मामले में भाजपा के नेता भी शामिल हो सकते है। इस मामले में महाराष्ट्र के गांव से उठाए गए संदिग्ध द्वारा लाखों रुपए की सुपारी लेकर हत्या करने का संदेह जताया जा रहा है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी कहने से इंकार कर रही है।
सोशल मीडिया पर धमकी का ऑडियो वायरल
मनोज ठाकरे हत्याकांड के बाद सोशल मीडिया पर दो ऑडियो भी वायरल हो रहे है। एक ऑडियो में एक युवक द्वारा मनोज ठाकरे को अपने कार्यक्षेत्र में हस्तक्षेप करने पर धमकाया जा रहा है। करीब छह मिनट के इस ऑडियो में युवक द्वारा मनोज ठाकरे को अपशब्द भी कहे जा रहे है। ये ऑडियो विधानसभा चुनाव के पूर्व का बताया जा रहा है। वहीं, दूसरे ऑडियो में मृतक मनोज ठाकरे द्वारा किसी को धमकी दी जा रही है। हालांकि दोनों ऑडियो में कितनी सच्चाई है इसका खुलासा तो पुलिस जांच के बाद ही होगा, लेकिन इतना जरूर है कि ऑडियो को सच माना जाए तो हत्या का एक कारण राजनीतिक वर्चस्व भी हो सकता है।
पहले ही जताई थी हत्या की आशंका
विधानसभा चुनाव के बाद ही भाजपा नेता मनोज ठाकरे ने अपनी हत्या की आशंका परिजनों को बता दी थी। मनोज ठाकरे ने अपने पुत्र से भी कहा था कि हमारी पार्टी चुनाव हार चुकी है अब किसी से कोई विवाद करने की आवश्यकता नहीं है। अपने काम से काम रखना, हमारे दुश्मन कभी भी घात कर सकते है। हत्या के बाद मनोज ठाकरे के परिजनों ने इस बात का भी खुलासा किया था कि उन्हें धमकी मिल रही थी।
बहुत जल्द होगा खुलासा
पुलिस हत्यारों की पहचान कर चुकी है। इस मामले में पुलिस की जांच जारी है। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। हत्या के साक्ष्य जुटाए जा रहे है। जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा।
ओंकारसिंह कलेश, एएसपी

Home / Barwani / भाजपा नेता मनोज ठाकरे के हत्यारों के गिरेबान तक पहुंचे पुलिस के हाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो