scriptराजघाट पुल का पानी उतरा, जान जोखिम में डाल टूटे पुल से कर रहे आवागमन | Rajghat bridge starts coming off after landing | Patrika News
बड़वानी

राजघाट पुल का पानी उतरा, जान जोखिम में डाल टूटे पुल से कर रहे आवागमन

राजघाट पुल पर से पानी उतरने के बाद शुरू हुआ आना-जाना, पुल के रास्ते को खोदने के बाद भी लोग नहीं मान रहे

बड़वानीNov 12, 2017 / 11:42 am

मनीष अरोड़ा

Rajghat bridge starts coming off after landing

Rajghat bridge starts coming off after landing

बड़वानी. सरदार सरोवर बांध को भरने के लिए नर्मदा में ऊपरी बांधों से पानी छोड़ा गया था, जिसके चलते जलस्तर बढऩे से राजघाट स्थित पुल डूब गया था। करीब एक माह बाद पुल पर से पानी उतर गया है और लोगों ने पैदल आना जाना शुरू कर दिया है। इस पुल पर आवागमन रोकने के लिए प्रशासन ने पुल के प्रवेश पर ही करीब पांच फीट चौड़ा गड्ढा खोद दिया था। बावजूद इसके लोग गड्ढे से होकर पुल पर जा रह है। उल्लेखनीय है कि धार और बड़वानी को जोडऩे वाले राजघाट पुल के बंद होने से धार जिले से बड़वानी की दूरी 20 किमी बढ़ गई है।


नर्मदा का जल स्तरर आया नीचे
सरदार सरोवर बांध में पानी भरने के दौरान राजघाट पर नर्मदा का जल स्तर 131.700 तक पहुंचा था। राजघाट पुल का डूब लेवल 127.200 है। पिछले एक माह से पुल पानी में डूबा हुआ था। अब नर्मदा का जल स्तर काफी नीचे आ गया है। राजघाट पुल से पानी करीब दो फीट नीचे बह रहा है। पानी कम होते ही पुल पार धार जिले के चिखल्दा से लोगों ने पैदल ही पुल से आवागमन शुरू कर दिया है। प्रशासन ने पुल पर आवागमन रोकने के लिए राजघाट की ओर पुल के प्रवेश पर जेसीबी से गड्ढा खोद रखा है। लोगों ने गड्ढे में ड्रम और पत्थर डालकर आना-जाना शुरू कर दिया। विदित हो कि लंबे समय तक यहां पानी भरा रहने से जमीन भी दलदली हो गई है। मिट्टी के ढेर पर भी फिसलन है, इसके बाद भी लोग खतरा उठाकर पुल पार कर रहे हैं। यहां लोगों को रोकने के लिए कोई सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं है।

दंपति को दी समझाइश
बड़वानी. थाना परिसर में संचालित लीगल एड क्लीनिक में पती द्वारा पत्नी को प्रताडि़त करने का मामला आया। इस मामले में पैरालीगल वालेंटियर्स सालकराम साल्वे व एसआई आरसी चौहान के मार्गदर्शन में जिला विधिक सहायता अधिकारी रेखा द्विवेदी ने दंपति को समझाइश दी। दोनों को एक साथ अच्छे से रहने की सलाह दी।

Home / Barwani / राजघाट पुल का पानी उतरा, जान जोखिम में डाल टूटे पुल से कर रहे आवागमन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो