scriptमैनेजर ने कर रखा था भृत्य पर अंध विश्वास, भृत्य ने किया घात | The manager steals the key from home and runs the cooperative | Patrika News
बड़वानी

मैनेजर ने कर रखा था भृत्य पर अंध विश्वास, भृत्य ने किया घात

घर से चाबी चुराकर सहकारी संस्था से उड़ाए 7.50 लाख रुपए, पुलिस ने आठ घंटे में किया वारदात का खुलासा, दो गिरफ्तार, उधारी चुकाने के लिए एक अन्य के साथ दिया था घटना को अंजाम

बड़वानीJan 16, 2019 / 09:09 pm

मनीष अरोड़ा

The manager steals the key from home and runs the cooperative

The manager steals the key from home and runs the cooperative

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. सहकारी साख संस्था के मैनेजर ने जिस भृत्य पर पूरा विश्वास कर रखा था, उसी भृत्य ने विश्वासघात करते हुए अपनी संस्था में चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। भृत्य ने ये कदम अपने पर हुई उधारी को लेकर उठाया था। चोरी के बाद उसने उधारी चुकाना भी शुरू कर दिया था, लेकिन घटना के आठ घंटे के अंदर पुलिस ने मामले का पर्दाफाश कर डाला और चोरी की घटना को अंजाम देने वाले भृत्य और एक अन्य को हिरासत में ले लिया। घटना अंजड़ थाना क्षेत्र में मंगलवार की है। बुधवार को एएसपी ने मीडिया के सामने इसका खुलासा किया।
अंजड़ के जटाशंकरी चौक स्थित संचय साख संस्था में 15 जनवरी की रात्रि को शटर के ताले खोलकर 7.50 लाख की हुई चोरी का पर्दाफाश पुलिस ने 8 घंटे के अंदर आरोपी को पकड़कर किया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओंकारसिंह कलेश ने बताया कि इस घटना के फरियादी संस्था प्रबंधक रूपेश पाटीदार की सूचना पर अंजड़ थाने में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। नगर के चौराहे पर हुई इस सनसनी खेज घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्कालीन पुलिस अधीक्षक विजय खत्री एवं नवागत पदस्थ पुलिस अधीक्षक यांगचेन डोलकर भूटिया ने मोबाइल के माध्यम से अंजड़ थाना प्रभारी उप निरीक्षक सुभाष सुलिया, उप निरीक्षक अशोक अहिरवार, सहायक उपनिरीक्षक काशीराम भालसे, प्रधान आरक्षक प्रशांत सूर्यवंशी, आरक्षक विनोद मीणा, प्रशांत मिश्रा की टीम गठित कर तत्काल केस सुलझाने के निर्देश दिए थे।
पुलिस को 8 घंटे में मिली सफलता
गठित टीम ने विस्तृत विवेचना एवं घटना स्थल पर जुटाए गए साक्ष्य के आधार पर वारदात के आरोपी लकी पिता ध्यानसिंह राजपूत निवासी सिर्वी मोहल्ला अंजड़ एवं मधु पिता हरी भील निवासी हड़कीबैड़ी अंजड़ को घटना के मात्र 8 घंटे में गिरफ्तार कर उनके पास से 7 लाख 4 हजार 6 8 5 रुपए एवं एक चाबी का गुच्छा जब्त करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार आरोपी लकी राजपूत से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने लाखों रुपये लोगों से उधारी कर रखा था। इसलिए उसने अपने साथी मधु भील को चोरी करने के बाद 50 हजार रुपए देने का लालच देकर अपने साथ कर लिया था।
ऐसे दिया था घटना को अंजाम
आरोपित लकी संस्था में कईवर्षों से काम कर रहा है। संस्था प्रबंधक उस पर बहुत विश्वास करते थे। संस्था खोलने, बंद करने और प्रबंधक के घर चाबी रखने की जिम्मेदारी भी उसकी ही थी। इसी का फायदा उठाकर लकी ने घटना की शाम चाबी चुराई और अपने साथी के साथ मिलकर रात करीब 4 बजे घटना को अंजाम दिया। चोरी के बाद वो सुबह प्रबंधक के घर भी पहुंचा सामन भी उठाया और चाबी अपनी जेब से निकालकर प्रबंधक के साथ संस्था पहुंचा। यहां जब संस्था प्रबंधक ने रुपए गायब देखे तो हैरान रह गए। न ताले टूटे थे न सामान बिखरा था, लॉकर में से सिर्फ रुपया गायब था। सीसीटीवी कैमरा भी बंद था। जिसके बाद पुलिस ने इसी दिशा में काम करते हुए और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लकी को धरदबोचा। पुलिस अधीक्षक ने घटना का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को नगद इनाम देने की घोषणा की है।

Home / Barwani / मैनेजर ने कर रखा था भृत्य पर अंध विश्वास, भृत्य ने किया घात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो