scriptलोन नहीं देने पर महिला ने बैंक के बाहर रोड पर दिया धरना | The woman took out the road outside the bank | Patrika News
बड़वानी

लोन नहीं देने पर महिला ने बैंक के बाहर रोड पर दिया धरना

मुख्यमंत्री स्वरोजगार के तहत मिला ऋण, सब्सिडी भी आई खाते में, बैंक मैनेजर आज-कल करके परेशान कर रहा था महिला के पति को

बड़वानीDec 28, 2018 / 11:31 am

मनीष अरोड़ा

The woman took out the road outside the bank

The woman took out the road outside the bank

खबर लेखन : मनीष अरोरा
ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. बैंक द्वारा लोन पास होने के बाद भी एक व्यक्ति को परेशान करने से गुरुवार सुबह उसकी पत्नी बैंक के बाहर रोड पर धरने पर बैठ गई। महिला के रोड पर बैठने से वहां तमाशबीनों की भीड़ लग गई। जिसके बाद यहां ट्रॉफिक जाम हो गया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस जवान वहां पहुंचा और महिला को रोड से हटने को कहा। महिला टस से मस नहीं हुई और रोड पर ही बैठी रही। करीब पौन घंटे ये तमाशा चला। बैंक मैनेजर ने एक दिन में लोन की राशि खाते में डालने का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर महिला मानी और अपना धरना खत्म किया।
महिला शैली सोलंकी ने बताया कि छह माह पहले उसके पति पवन पिता गणपत सोलंकी का मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत डेढ़ लाख रुपए का लोन इंडियन बैंक से पास हुआ था। तब से लेकर अब तक रोजाना बैंक के चक्कर लगाने के बाद भी लोन की राशि उसके पति के खाते में जमा नहीं की जा रही थी। एक सितंबर को लोन पर मिली 45 हजार सब्सिडी की राशि भी सरकार ने उनके खाते में डाल दी थी। इसके बाद भी बैंक मैनेजर द्वारा आज आना कल आना का बहाना बनाया जा रहा था। शैली सोलंकी ने बताया कि इससे परेशान होकर उसने ये कदम उठाया है। महिला ने बताया कि उसके पति को दो बार अटैक आ चुका है। जिसके बाद भारी काम न करना पड़े इसके लिए किराना दुकान डालने के लिए लोन लिया है।
ब्रांच ऑफिस ने नहीं होती प्रक्रिया
लोन की प्रक्रिया पहले ब्रांच ऑफिस से होती थी तो एक सप्ताह में लोन पास हो जाता था, लेकिन अब ये प्रक्रिया सर्कल ऑफिस से होती है। त्योहारों की छुट्टियों और हड़ताल के कारण भी लोन की राशि आने में देर हुई है। महिला के पति का लोन पास हो चुका है और एक-दो दिन में राशि उसके खाते में आ जाएगी।
सौरभ खराड़े, बैंक मैनेजर इंडियन बैंक

Home / Barwani / लोन नहीं देने पर महिला ने बैंक के बाहर रोड पर दिया धरना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो