scriptयातायात सप्ताह का हुआ शुभारंभ, निकाली जागरुकता रैली | Traffic week begins | Patrika News
बड़वानी

यातायात सप्ताह का हुआ शुभारंभ, निकाली जागरुकता रैली

सात दिन तक विभिन्न जागरुकता गतिविधियों का होगा आयोजन, यातायात सप्ताह के बाद नियमविरुद्ध चलने वालों पर होगी कार्रवाई

बड़वानीFeb 05, 2019 / 11:01 am

मनीष अरोड़ा

Traffic week begins

Traffic week begins

ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी. सड़क पर दो पहिया या चारपहिया वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करे। ये नियम आपकी सुरक्षा के लिए बनाए गए है। दो पहिया वाहन चलाते समय अनिवार्य रूप से हेलमेट पहने एवं चार पहिया वाहन चलाते समय अनिवार्य रूप से सीट बेल्ट का उपयोग करें। इससे घटना-दुर्घटना की स्थिति में आपकी सुरक्षा हो सके। ये बातें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओंकारसिंह कलेश ने सोमवार को 30वां सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ करते हुए कही।
कार्यक्रम के दौरान कलेश ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ पर आयोजित जागरुकता रेली को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। रैली में यातायात रथ, स्काउट गाईड के विद्यार्थी, स्कूल विद्यार्थी सहित पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। रैली पुलिस कन्ट्रोल रूम बड़वानी से प्रारंभ होकर कारंजा चौक, मोटीमाता, रणजीत चौक, कोर्ट चौराहा होते हुए यातायात थाना बड़वानी पहुंचकर रैली का समापन हुआ। रैली के समापन के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओंकारसिंह कलेश ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह 4 से 10 फरवरी तक मनाया जाएगा। इस दौरान यातायात पुलिस द्वारा यातायात शिक्षा के प्रचार-प्रसार, आम नागरिकों एवं वाहन चालकों में यातायात नियमों के जागरूक एवं पालन कराये जाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम एवं गतिविधियां आयोजित की जाएगी।
उन्होंने बताया कि 5 फरवरी को सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बस स्टैंड बड़वानी पर आटो चालक-बस चालकों का स्वास्थ्य एवं नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। 6 फरवरी को शासकीय स्कूल, कॉलेजों में विद्यार्थियों को सुरक्षित एवं सुव्यवस्थित यातायात के संबंध में जानकारी देकर निबंध-चित्रकला एवं वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 7 फरवरी को लायंस क्लब बड़वानी के सहयोग से येलो कार्ड बनाए जाएंगे। 8 फरवरी को शहर के मुख्य चौराहों पर स्कूली विद्यार्थियों द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जाएगा। 9 फरवरी को दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की समझाइश एवं नाबालिग बच्चों को वाहन नहीं चलाने देने की जानकारी देकर व्यवस्थित पार्किंग के बारे में बताया जाएगा। 10 फरवरी को सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन अवसर पर आटो, टै्रक्टर, डंपर चालकों को समझाइश दी जाएगी। कार्यक्रम में एसडीओपी बड़वानी एसएस जमरा, थाना प्रभारी बड़वानी राजेश चौहान, यातायात थाना प्रभारी सुबेदार उषा सिसौदिया, सहायक उपनिरीक्षक सदाशिव कुमरावत, प्रधान आरक्षक अशोक भदौरिया, शहर के मुकेश गोठवाल, कमलेश शर्मा, डॉ. चक्रेश पहाडिय़ा सहित विभिन्न शासकीय स्कूलों के शिक्षक-विद्यार्थी उपस्थित थे।

Home / Barwani / यातायात सप्ताह का हुआ शुभारंभ, निकाली जागरुकता रैली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो