scriptमंदिरजी पर लहराई धर्म दंड ध्वजा, वेदी पर विराजे भगवान | Festival at Digambar Jain Temple | Patrika News

मंदिरजी पर लहराई धर्म दंड ध्वजा, वेदी पर विराजे भगवान

locationबड़वानीPublished: May 25, 2019 11:58:41 am

दिगंबर जैन मंदिर में वेदी स्थापना महोत्सव का हुआ समापन, श्रीजी की महाआरती के साथ हुआ शास्त्र स्वध्याय

Festival at Digambar Jain Temple

Festival at Digambar Jain Temple

बड़वानी. मंदिरजी पर धर्म दंड ध्वज लहराने और नवीन वेदियों पर भगवान को विराजमान करने के साथ ही दिगंबर जैन समाज का तीन दिवसीय वेदी प्रतिष्ठा और शिखर ध्वज स्थापना महोत्सव का समापन हुआ। शुक्रवार को महोत्सव के अंतिम दिन श्री जिन परिकर की वेदी पर स्थापना की गई। शाम को शास्त्र प्रवचन के साथ सहभोज का आयोजन हुआ।
खंडेलवाल दिगंबर जैन मंदिर में दिन दिवसीय आयोजन मुनि विप्रणतसागरजी महाराज के सानिध्य और प्रतिष्ठाचार्य पं. अरविंदकुमार जैन के निर्देशन में हुए। मंदिरजी में भूगर्भ से प्राप्त चतुर्थ कालीन चंद्रप्रभु भगवान सहित अन्य तीर्थंकरों की प्रतिमाओं का धार्मिक अनुष्ठानों के साथ वेदियों पर विराजमान किया गया। शुक्रवार सुबह श्रीजी का अभिषेक, शांतिधारा व नित्य नियम हुआ। वहीं, दो वेदियों पर प्रतिमाएं विराजमान की गई। प्रथम वेदी पर काले पाषण की चंद्रप्रभु भगवान व भगवान आदिनाथ, महावीर की धातु की प्रतिमा, द्वितीय वेदी पर पीले पाषण की भगवान अजीतनाथ और सफेद पाषण के फणयुक्त पाŸवनाथ और सुपाŸवनाथ भगवान की प्रतिमा विराजमान की गई। इसके बाद ध्वज दंड की स्थापना हुई।

हटिले हनुमान जी का भंडारा आज
राजपुर. नगर के हाट बेड़ी पर विराजित श्रीराम भक्त व शिव जी के ग्यारवें रुद्र रूप श्री हटिले हनुमान जी महाराज के महोत्सव पर भजन संध्या एव भंडारे का आयोजन किया जाएगा। भजन गायक सुशांक तिवारी कुंदनपुर झाबुआ द्वारा संगीतमय भजन संध्या की जाएगी। शनिवार को शाम 6 बजे महा आरती की जाएगी। वहीं भंडारे के बाद भजन संध्या होगी। भंडारा स्थल कुशवाह धर्मशाला में रखा गया। मंदिर समिति के हीरालाल कुशवाह, जगदीश गनवानी, संजय शर्मा, कैलाश पाल, गौरव जैन, अश्विनी शर्मा, किशन ठाकुर, लक्की ठाकुर सहित सदस्यों ने भक्तों से कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में आने की अपील की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो