आक्रोशित किसानों का आंदोलन, दिल्ली कूच

सरकार को चार दिन का दिया समय, चना खरीद शुरू करने का मामला: प्रशासन-किसानों के बीच हुई वार्ता आश्वासन के बाद किसान अंादोलन स्थगित

By: Gourishankar Jodha

Published: 24 Jul 2020, 11:15 PM IST

दूदू। केन्द्र सरकार द्वारा तिलहन-दलहन की उपजों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद में 25 प्रतिशत का प्रतिबंध समाप्त करने और दूदू क्षेत्र में खरीद केन्द्रों पर वापस चना खरीद नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने अंादोलन करते हुए दिल्ली के लिए कूच किया, लेकिन पुलिस-प्रशासन ने किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामापल जाट सहित किसानों को गिदानी में रोक दिया गया। इसके बाद देर रात वार्ता में आश्वासन मिलने के बाद आंदोलन स्थगित कर दिया गया।

सरकार को चार दिन का समय
जिला कलक्टर के प्रतिनिधि अतिरिक्त जिला कलक्टर तृतीय राजेन्द्र सिंह कविया गिदानी पहुंचे और किसानों से चर्चा कर वार्ता की। किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष जाट ने बताया कि सरकार को चार दिन का समय दिया गया है। यदि मांगों पर विचार नहीं किया गया तो 28 जुलाई को दूदू से दिल्ली कूच अंादोलन किया जाएगा।

विधानसभा में भी प्रस्ताव भिजवा दिया
एडीएम कविया ने कहा कि हम चना खरीद के मामले में सक्षम सत्र तथा विधानसभा में भी प्रस्ताव भिजवा दिया जाएगा। इसके बाद फिलहाल किसानों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। इस दौरान उपजिला कलक्टर राजेन्द्र सिंह शेखावत, पुलिस उप अधीक्षक देवेन्द्र सिंह, तहसीलदार सत्यवीर सिंह यादव सहित किसान मौजूद थे।

Show More
Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned