scriptBoard Exam-स्थगीत बोर्ड परीक्षाएं आज से, परीक्षार्थियों को रखना होगा इन बातों का ध्यान | Board Exam-candidates will have to keep these things in mind | Patrika News
बस्सी

Board Exam-स्थगीत बोर्ड परीक्षाएं आज से, परीक्षार्थियों को रखना होगा इन बातों का ध्यान

कोविड-19 की एडवाइजरी के पालनार्थ, गणित विषय की परीक्षा में कुल 92 परीक्षार्थी करेंगे शिरकत, कोरोना महामारी के बाद आज गुंजेगा विद्यालय परिसर, परीक्षा केन्द्र सहित बाहर भी सोशल डिस्टेंंशिंग का पालन कराने के लिए अतिरिक्त कार्मिक लगाएं गए है

बस्सीJun 18, 2020 / 12:33 am

Gourishankar Jodha

स्थगीत बोर्ड परीक्षाएं आज से, परीक्षार्थियों को रखना होगा इन बातों का ध्यान

स्थगीत बोर्ड परीक्षाएं आज से, परीक्षार्थियों को रखना होगा इन बातों का ध्यान

मनोहरपुर। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सहित प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की कोविड-19 के चलते स्थगीत परीक्षाओं का गुरुवार से फिर से प्रारंभ होगी। इसके लिए कोविड-19 की एडवाइजरी के पालनार्थ विद्यालय प्रशासन ने समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली है। हां यह बात अलग है कि परीक्षार्थियों को परीक्षा के एक घंटें पहले परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होना है। सभी के लिए साबुन और सेनीटाइज की व्यवस्था की गई है। परीक्षा केन्द्र सहित बाहर भी सोशल डिस्टेंंशिंग का पालन कराने के लिए अतिरिक्त कार्मिक लगाएं गए है।
24 की जगह 16 परीक्षार्थी ही बिठाएंगे
प्रधानाचार्य रामचंद्र बुनकर ने बताया कि राउमा विद्यालय के परीक्षा केन्द्र पर १२वी की गणित विषय की परीक्षा में गुरूवार को 92 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए नामांकित है। कोविड-19 की एडवाइजरी के पालनार्थ सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये 24 की जगह 16 परीक्षार्थी ही बिठाएं जाएंगें। सभी छात्रों और शिक्षकों को परीक्षा के एक घंटें पहले परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित होना है। सभी के लिए साबुन और सेनीटाइज की व्यवस्था की गई है।
विद्यालय परिसर के आसपास सफाई
परीक्षा केन्द्र सहित बाहर भी सोशल डिस्टेंंशिंग का पालन कराने के लिए अतिरिक्त कार्मिक लगाएं गए है। इसके लिए बुधवार को पानी की टंकी और शौचालयों को भी सैनेटाईजर किया गया है । विद्यालय परिसर के आसपास की जगह को साफ कर दिया गया है। वही परीक्षा कार्य संपन्न कराने के लिए परीक्षा प्रभारी राम अवतार बुनकर, व्याख्याता माली राम यादव , ओम प्रकाश जी शर्मा, कैलाश कुम्हार , राम सिंह दादरवाल,शिवराम रुंडला ने पूरी तैयारी कर ली है।
उप केन्द्र बनाने के लिए लिखा पत्र
माध्यमिक परीक्षा (10 वी) की परीक्षा 29 जून सामाजिक विज्ञान और 30 जून को माध्यमिक व प्रवेशिका का गणित विषय का प्रश्नपत्र होगा । जिसमें 5३५ परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। सोशल डिस्टेंशिंग की पालना के चलते विद्यालय में उपलब्ध कमरों में व्यवस्था करने में परेशानी आ रही है। ऐसे में विद्यालय प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए माध्यमिक शिक्षा के डीईओं को पत्र लिखकर एक अन्य उप केंद्र की स्थापना की मांग की है। क्योंकि इस केंद्र पर एक साथ 535 बच्चे बिठाने के लिए गैप कम रह पाता है । अत: लगभग 206 बच्चों के लिए निजी विद्यालय को उप केंद्र बनाने के लिए मांग की हुई है। संभावना है की माध्यमिक परीक्षा के लिए किसी उपकेंद्र की स्वीकृति जारी हो जाएगी।

Home / Bassi / Board Exam-स्थगीत बोर्ड परीक्षाएं आज से, परीक्षार्थियों को रखना होगा इन बातों का ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो