scriptकोरोना संक्रमण, अब तक अटका यह कार्य | Corona infection, still working | Patrika News
बस्सी

कोरोना संक्रमण, अब तक अटका यह कार्य

कोरोना संक्रमण के कारण मजदूर नहीं मिलने पर कार्य एक माह सेअटका पड़ा है, लोगों को हो सकती है गंभीर बीमारियां

बस्सीJul 05, 2020 / 05:29 pm

Gourishankar Jodha

कोरोना संक्रमण, अब तक अटका यह कार्य

कोरोना संक्रमण, अब तक अटका यह कार्य

विराटनगर। कोरोना संक्रमण के दौरान मजदूर नहीं मिलने से अटका हुआ काम अब तक चालू नहीं होने से अब लोग परेशान हो चुके है। एक माह से अटके काम के कारण लोगों को अब गंभीर बीमारियों के भय सताने लगा है।
जयपुर-अलवर राष्ट्रीय राजमार्र्ग संख्या 248 ए सड़क मार्ग पर कस्बे के पंचायत समिति के पास से किले तक 12 करोड़ से बनने वाली सड़क लोगों के लिए कोढ़ में खाज का काम कर रही है। खोदी गई सड़क पर दिनभर वाहनों की आवाजाही रहने से दिनभर मिटटी का गुबार उड़ता है। यह धूल दुकानों एवं सड़क मार्ग के किनारे स्थित घरों में जमा हो रही है। यहां रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य के लिए खतरा बनी हुई है। सड़क से उठने वाली धूल के कारण दुकानदारों का दुकानों पर बैठना मुश्किल हो रहा है, तो खुदी हुई सड़क के कारण राहगिर वाहन चालक भी परेशान है।
मजदूर नहीं मिलने से अटका काम
गौरतलब है कि 2 किमी सीसी सड़क निर्माण के लिए राज्य सरकार ने विधायक इंद्राज गुर्जर की अनुशंसा पर राशि स्वीकृती के बाद टेंडर प्रक्रिया पूरी होने पर ठेकेदार ने सड़क निर्माण कार्य के लिए मई माह में 2 किमी लंबी सड़क को खोद दिया, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण मजदूर नहीं मिलने पर कार्य एक माह सेअटका पड़ा है।
लोगों को हो सकती है गंभीर बीमारियां…
चिकित्सा विभाग की माने तो सड़क पर उडऩे वाली धूल से यहां दिन भर रहने वाले लोग गंभीर बीमारियों की चपेट में आ सकते है। ज्यादा दिन तक धूल के संपर्क में आने से अस्थमा, एलर्जी जैसी गंभीर बीमारियां हो सकती है। सड़क पर बिखरे कंकर टायर में लगने से पंचर हो रहे है।
22 मीटर चौड़ी बनेगी सड़क
12करोड की लागत से जयपुर-अलवर सड़क मार्ग पर 19.0 किमी से 21.0 किमी के मध्य करीब दो किमी सीसी सड़क का निर्माण किया जाएगा। जिसमें 12 मीटर सीसी सड़क की चौड़ाई एवं सड़क के दोनों और 4-4 मीटर चौड़ाई में इंटरलाक टाइल लगाई जाएगी।

गणेशजी मोड़ पर बनेगी सर्किल
सड़क निर्माण के दौरान गणेश मोड़ पर सर्किल का निर्माण करवाया जाएगा। सर्किल के बीच में हाई मास्क लाइट लगाई्र जाएगी। सर्किल निर्माण से सड़क मार्ग पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी।

इनका कहना
मजदूरों के अभाव एवं सड़क निर्माण कार्य का ग्रीड लाइन सर्वे नहीं होने के कारण निर्माण कार्य रूका हुआ है। शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।
गौतम मीणा, सहायक अभियंता

Home / Bassi / कोरोना संक्रमण, अब तक अटका यह कार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो