scriptकोरोना अपडेट : बिना लक्षण के मिले कोरोना रोगी, कॉल डिटेल के आधार पर खंगाल रहे ट्रेवल हिस्ट्री | coronavirus update : corona positive patient travel history, | Patrika News
बस्सी

कोरोना अपडेट : बिना लक्षण के मिले कोरोना रोगी, कॉल डिटेल के आधार पर खंगाल रहे ट्रेवल हिस्ट्री

एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव, जयपुर-अलवर सीमाएं सील

बस्सीMay 03, 2020 / 01:07 pm

vinod sharma

कोरोना अपडेट : बिना लक्षण के मिले कोरोना रोगी, कॉल डिटेल के आधार पर खंगाल रहे ट्रेवल हिस्ट्री

कोरोना अपडेट : बिना लक्षण के मिले कोरोना रोगी, कॉल डिटेल के आधार पर खंगाल रहे ट्रेवल हिस्ट्री

कोटपूतली (जयपुर). जयपुर-अलवर जिला सीमा पर बानसूर तहसील के ग्राम चैनपुरा में शनिवार को दो और नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दोनों सब्जी कारोबारी के परिवार के सदस्य है। इनमे एक कारोबारी भाभी व दूसरा इसका ढाई साल का बेटा है। पिछले दो दिनों में एक ही परिवार के तीन सदस्यों और कराणा निवासी एक जीप चालक के कोरोना संक्रमित पाए जाने से जयपुर-अलवर सीमा के साथ जिला प्रशासन में हडकंप मच गया। चिकित्सा विभाग की ओर से संक्रमितों के संपर्क में आए क्षेत्र की चार ढाणियों के 21 लोगों के अलावा कस्बे के राठौड़ा की ढाणी तथा पनियाला के युवक को बीडीएम अस्पताल में भर्ती करा कर इनके सैम्पल जयपुर भेजे गए हैं। इसके अलावा 6 लोगों को मोरीजावाला धर्मशाला में क्वारंटीन किया है। बानसूर क्षेत्र की चिकित्सा विभाग की ओर से 22 लोगों के सैम्पल लेकर उन्हें क्वारंटीन किया गया है।
कॉल डिटेल के आधार पर खंगाल रही ट्रेवल हिस्ट्री….
सब्जी उत्पादक व जीप चालक भी यहां सब्जी मंडी में भी आते रहे हैं। इससे इनके सम्पर्क में आए अन्य कई लोगों के संक्रमित होने का अंदेशा है। संक्रमित मिले जीप चालक के कोटपूतली व बानसूर में अपनी बुआ व बहन के यहां आने की खबर भी है। पुलिस इसके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के आधार पर इसकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने में जुटी हुई है। जीप चालक का सैंपल लेने से एक दिन पहले उसके वैवाहिक वर्षगांठ मनाने और इसमें कई लोगों के शामिल होने की बात भी सामने आ रही है। बानूसर क्षेत्र में 7 स्थानों पर पुलिस नाके लगा कर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।
बिना लक्षण के ही संक्रमित….
अभी तक मिले चार संक्रमित में से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले थे। इनमें किसी को भी सर्दी जुकाम बुखार नहीं था लेकिन इन सबकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में बिना लक्षण वालों में कोरोना फैलने का अधिक डर हो गया है। बीसीएमएचओ डॉ. रामनिवास यादव का कहना है कि जांच में बिना लक्षण के भी कोरोना के रोगी सामने आए हैं इसलिए अब लोगों को अधिक सावधानी रखने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो