scriptDeepawali – बाजारों में भीड़ संक्रमण फैलने का बढ़ा खतरा | Deepawali markets: increased risk of spreading infection | Patrika News
बस्सी

Deepawali – बाजारों में भीड़ संक्रमण फैलने का बढ़ा खतरा

नगरपालिका का कोरोना जागरुकता अभियान, दीपावली पर्व पर बाजारों में खासी भीड़ के चलते सरकारी गाइड लाइन की पालना नहीं होने से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक बढ़ गया

बस्सीNov 14, 2020 / 12:17 am

Gourishankar Jodha

Deepawali - बाजारों में भीड़ संक्रमण फैलने का बढ़ा खतरा

Deepawali – बाजारों में भीड़ संक्रमण फैलने का बढ़ा खतरा

शाहपुरा। कस्बा सहित ब्लॉक में लगातार कोरोना संक्रमण रफ्तार से फैल रहा है। ऐसे में अब दीपावली पर्व पर बाजारों में खासी भीड़ के चलते सोशल डिस्टेंस सहित सरकारी गाइड लाइन की पालना नहीं होने से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा अधिक बढ़ गया है।
कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर नगरपालिका की ओर से आगामी तीन दिन तक अभियान चलाया जाएगा। जिसमें नगरपालिका के कर्मचारी रोकथाम संक्रमण की रोकथाम और सुरक्षा को लेकर बाजारों में बिना मास्क घूमने वाले लोगों को मास्क वितरण करेंगे। साथ ही बिना मास्क सामान बिक्री करने वाले दुकानदारों के चालान भी किए जाएंगे।
लोगों को मास्क भी वितरित किए
नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी ऋषिदेव ओला ने बताया कि नगरपालिका की ओर से पिछले करीब एक माह से लगातार आमजन और व्यापारियों को कोरोना से सुरक्षा को लेकर जागरूक किया जा रहा है। नगरपालिका की ओर ओर से लोगों को मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं।
अभियान चलाकर आमजन को जागरूक करेंगे
इसके बावजूद लोग बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं। इससे दीपावली पर्व पर भीड़ के चलते कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। इसलिए दो तीन दिन लगातार नगरपालिका की ओर से अभियान चलाकर आमजन को जागरूक करेंगे और मास्क वितरण किए जाएंगे। इस दौरान बिना मास्क घूमने वालों के चालान भी किए जाएंगे। जिससे लोगों में जागरूकता आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो