scriptविद्युत लाइन चालू होने से पहले ही 25 खंभों के तार चोरी, लाखों का नुकसान | Patrika News
बस्सी

विद्युत लाइन चालू होने से पहले ही 25 खंभों के तार चोरी, लाखों का नुकसान

Rajasthan News: राजस्थान के कोटखावदा थाना क्षेत्र में 25 विद्युत पोल का अज्ञात चोर तार काटकर चोरी कर ले गए।

बस्सीJun 09, 2024 / 12:11 pm

Santosh Trivedi

wire theft
कोटखावदा थाना क्षेत्र के देहलाला जीएसएम से मंडालियां फीडर की खींची जा रही विद्युत लाइन चालू होने से पहले ही गत रात अज्ञात चोर 25 विद्युत खंभों एल्युमिनियम तार चोरी कर ले गए। जिससे करीब 4 से 5 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं शनिवार को थाने में मामला दर्ज हुआ है।
एएसआई कालूराम ने बताया कि भंवरसिंह राजपूत निवासी जाबड़ तहसील-माधोराजपुरा कलावाडा महेन्द्र सेज जिला जयपुर हाल ठेकेदार एलटी कम्पनी आरडीएसएस ने मामला दर्ज कराया है कि यहां देहलाला जीएसएस से मंडालिया फीडर आरडीएसएस प्रोजेक्ट के तहत विद्युत निगम द्वारा रेबिट तार खींचा हुआ था।
जिसमें 7 जून को 25 विद्युत खंभों के तीन फेस के रेबिट तार चोर काट ले गए। इसकी जानकारी लाइनमैन द्वारा मिलने पर चोरों की तलाश शुरु की लेकिन आसपास के क्षेत्र में अज्ञात चोरों का कोई सुराग नहीं लगा। जबकि इस लाइन को अभी तक विद्युत निगम को हैण्डओवर नहीं किया गया है। ऐसे में पुलिस से चोरों की तलाश कर चोरी गए तार बरामदगी की मांग की है।

4 से 5 लाख रुपए का नुकसान

भंवर सिंह ने बताया कि 25 विद्युत पोल का अज्ञात चोर तार काटकर चोरी कर ले गए। जिससे चोरी गए तारों से लगभग 4 से 5 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। मामले से एईएन कोटखावदा व एलटी लिमिटेड कम्पनी को भी अवगत करवाया गया है।

कुछ पड़े हुए तारों के बंडल चोरी होने से बचे

यहां 25 विद्युत खंभों का अज्ञात चोर तार काट करके चोरी कर ले गए। लेकिन अभी कार्य चलने के कारण एक स्थान पर कुछ विद्युत तारों के बंडल पड़े हुए थे। जिन पर चोरों की नजर नहीं पड़ी अन्यथा भारी नुकसान हो सकता था।

Hindi News/ Bassi / विद्युत लाइन चालू होने से पहले ही 25 खंभों के तार चोरी, लाखों का नुकसान

ट्रेंडिंग वीडियो