ऐसे कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया परिवार-पड़ोसी

ग्राम में 42 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था, जिसके उपरांत विभागीय टीम ने पॉजिटिव के सम्पर्क में आए 15परिवार सदस्य व पड़ोसियों के जांच नमूने लिए

By: Gourishankar Jodha

Published: 17 Jul 2020, 06:40 PM IST

राड़ावास। कोरोना ने अब गांवों की ओर पैर पसारना शुरू कर दिया है, गुरुवार को शाहपुरा ब्लॉक के शिवसिंहपुरा में कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासन सहित ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्राम शिवसिंहपुरा में गुरुवार को शाहपुरा बीसीएमओ के निर्देशन पर राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मेल नर्स अर्जुनलाल सैनी, एलटी कैलाशचंद्र सैनी, एएनएम सुनीता जाट ने कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए परिवारजन व पड़ोसियों के सैम्पल लिए गए।
जानकारी के अनुसार बुधवार को ग्राम में 42 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था, जिसके उपरांत विभागीय टीम ने पॉजिटिव के सम्पर्क में आए 15 परिवार सदस्य व पड़ोसियों के जांच नमूने लिए, वही पंचायत प्रशासन की और से सेनेटाइज छिड़काव किया गया। इस दौरान पंचायत प्रशासन की ओर से सरकारी एडवाइजरी की पालना करने की अपील की गई।

शिवसिंहपुरा में मिला कोरोना पॉजिटिव
सूचना पर शाहपुरा ब्लॉक सीएमओ डॉ. विनोद शर्मा सहित चिकित्सक के मौके पर पहुंचे। युवक की पहचान कर निम्स में भेजा गया, ब्लॉक सीएमओ ने बताया कि पॉजिटिव आए 42 वर्षीय युवक की गांव में पहचान करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा, क्योंकि युवक ने कोरोना जांच जयपुर में करवाई थी।

ट्रेवल्स हिस्ट्री खंगाली
जिसकी रिपोर्ट शाहपुरा भेजी गई, जिस पर काफी तलाशने के बाद युवक की पहचान हुई, युवक के संपर्क में आए 10 परिवारजनों को क्वारंटाइन किया गया। पॉजिटिव की ट्रेवल्स ट्री खंगाली जा रही है। इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राणावास के डॉ. विकास यादव, मेल नर्स अर्जुनलाल सैनी, कैलाश सैनी ने पहुंचकर परिवार जनों की जानकारी ली तो पता चला कि युवक शाहपुरा में निजी क्लीनिक चलाता था।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned