scriptफसल में कैसे करें उर्वरक का प्रयोग | How to use fertilizer in crop | Patrika News
बस्सी

फसल में कैसे करें उर्वरक का प्रयोग

कृषि विभाग द्वारा एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में विषय विशेषज्ञों ने दी कृषकों को जानकारी

बस्सीFeb 06, 2021 / 11:10 pm

Gourishankar Jodha

फसल में कैसे करें उर्वरक का प्रयोग

फसल में कैसे करें उर्वरक का प्रयोग

गठवाड़ी। कृषि विभाग द्वारा एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर राजपुरवास ताला गांव में शनिवार को आयोजित किया गया। सरपंच मुकेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में आयोजित शिविर में सहायक कृषि अधिकारी धौला सीताराम शर्मा ने किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड की जानकारी देते हुए बताया कि मिट्टी की जांच के आधार पर फसल में आवश्यकता के अनुसार उर्वरक व खाद का प्रयोग करना चाहिए।
कृषि पर्यवेक्षक ताला ममता मीणा ने किसानों को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए उनका लाभ लेने का आह्वान किया। प्रशिक्षण शिविर के अंत में प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें प्रथम स्थान पर आई लक्ष्मी चौधरी, द्वितीय लालाराम यादव व तृतीय स्थान पर रहे रामजीलाल मीणा को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया गया।
किसानों से ही देश की प्रगति
कोटपूतली। शराबबंदी आन्दोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूजा छाबड़ा ने शाहजहांपुर बार्डर पहुंचकर किसान आंदोलन का समर्थन किया। यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि किसानों की अनदेखी कर कोई देश प्रगति नहीं कर सकता। किसानों के बिना इस देश की कल्पना बेमानी होगी। उन्होंने किसानों की मांग जायज बताते हुए कहा कि सरकार को तीनों कृषि बिल वापस लेने चाहिए। आन्दोलन के संयोजक मनोज चौधरी ने कहा कि किसान इस देश की मजबूत कड़ी है।

Home / Bassi / फसल में कैसे करें उर्वरक का प्रयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो