scriptKovid-19 – दो दिन में 45 विद्यार्थियों के लिए कोविड-19 नमूने | Kovid-19 samples for 45 students in two days | Patrika News
बस्सी

Kovid-19 – दो दिन में 45 विद्यार्थियों के लिए कोविड-19 नमूने

विद्यालयों में जाकर विद्यार्थियों की स्क्रीनिंग कर खासी, जुकाम से पीडि़त विद्यार्थियों के कोविड-19 के नमूने लिए जा रहे है

बस्सीJan 29, 2021 / 11:58 pm

Gourishankar Jodha

Kovid-19 - दो दिन में 45 विद्यार्थियों के लिए कोविड-19 नमूने

Kovid-19 – दो दिन में 45 विद्यार्थियों के लिए कोविड-19 नमूने

मनोहरपुर। शुक्रवार को दो राजकीय विद्यालय के विद्यार्थियों की स्क्रीनिंग की। इसमें से कोविड-19के लक्षणों वाले कुल 45 विद्यार्थियों के नमूने एकत्र किए। इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों और स्टॉफ को कोविड-19 से बचाव एवं उसकी गाइडलाइन की पालना से भी अवगत कराया।
कस्बे स्थित सीएचसी के कार्मिक राज्य सरकार के निर्देशानुसार सीएचसी प्रभारी डॉ. नरेन्द्र भदाला के नेतृत्व में विद्यालयों में जाकर विद्यार्थियों की स्क्रीनिंग कर खासी, जुकाम से पीडि़त विद्यार्थियों के कोविड-19 के नमूने लिए जा रहे है।
विद्यार्थियों में तो कोरोना का संक्रमण नहीं
जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि विद्यालय खोलने के बाद में विद्यार्थियों में तो कोरोना का संक्रमण नहीं हो रहा है। सीएचसी के एलटी नवल किशोर और महेश गुर्जर ने बताया कि उन्होंने गुरुवार और शुक्रवार को दो राजकीय विद्यालय के विद्यार्थियों की स्क्रीनिंग की। इसमें से कोविड-19 के लक्षणों वाले कुल 45 विद्यार्थियों के नमूने एकत्र किए। इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों और स्टॉफ को कोविड-19 से बचाव एवं उसकी गाइडलाइन की पालना से भी अवगत कराया।
अमरसरवाटी क्षेत्र में 75 लोगों के लगाई कोरोना वैक्सीन
अमरसरवाटी क्षेत्र में शुक्रवार को बीसीएमओ डॉ. विनोद शर्मा के निर्देशन स्वास्थ्य केंद्रों में 75 लोगों के कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई गई। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा प्रभारी डॉ. रामसिंह जाट की देखरेख में 23, राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नायन में चिकित्सा प्रभारी डॉ. हनुमान सामोता की देखरेख में 19, हनुतपुरा में चिकित्सा प्रभारी डॉ. नेकीराम गढ़वाल की देखरेख में 33 लोगों के कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई गई।

Home / Bassi / Kovid-19 – दो दिन में 45 विद्यार्थियों के लिए कोविड-19 नमूने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो