scriptillicit liquor-शराब ब्रांचों के विरोध में आंदोलन | Movement against liquor branches | Patrika News
बस्सी

illicit liquor-शराब ब्रांचों के विरोध में आंदोलन

अजीतगढ़ नायब तहसीलदार व थानाधिकारी को मुख्यमंत्री व आबकारी आयुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन, गत दिनों श्रीमाधोपुर एसडीएम को ज्ञापन देने के बाद, अब तक नहीं हुई कार्रवाई, गांवों में संचालित अवैध शराब ब्रांचों को हटाने की मांग

बस्सीJul 12, 2020 / 09:02 pm

Gourishankar Jodha

illicit liquor

illicit liquor

गढ़टकनेत। गांवों में अवैध शराब ब्रांचों के संचालन के विरोध में लोग सोमवार को आंदोलन करेंगे। अजीतगढ़ सहित क्षेत्र के गांवों में आबकारी विभाग की मिलीभगत एवं शराब ठेकेदारों की मनमर्जी से जगह-जगह अवैध शराब की ब्रांचे खुली होने के कारण लोगों में रोष व्याप्त है। अजीतगढ़ नायब तहसीलदार जयपालसिंह एवं थाना प्रभारी सवाईसिंह को मुख्यमंत्री एवं आबकारी आयुक्त के नाम ज्ञापन सौंपकर लोगों ने कठोर कार्रवाई करते हुए इन्हे हटाने की मांग की है। लोगों ने बताया कि गत दिनों एसडीएम श्रीमाधोपुर को भी ज्ञापन दिया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण लोगों में रोष व्याप्त है, अब सोमवार को इनको हटाने की मांग को लेकर बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे।
जगह-जगह अवैध शराब की ब्रांच खोल रखी
जानकारी के अनुसार अजीतगढ़ सहित पंचायत समिति के गांव एवं ढाणियों में मिलीभगत से जगह-जगह अवैध शराब की ब्रांच खोल रखी है, इस कारण लोगों का जीना दुर्बर हो गया है। शराबी आए दिन आतंक मचाते है और लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। अवैध शराब की ब्रांच खुलने के कारण युवा वर्ग में इसकी लत पड़ गई है। लोगों ने बताया कि ज्ञापन भेज कर मांग की है कि रविवार तक इन अवैध शराब की ब्रांचों को हटाकर लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, वरना सोमवार से ग्रामीण आंदोलन शुरू कर देंगे। जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन व आबकारी विभाग, पुलिस प्रशासन की होगी।
अवैध हथकढ़ शराब के साथ दो गिरफ्तार
अवैध हथकढ़ शराब के साथ प्रागपुरा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी कुंदन कावरिया ने बताया की बुधवार को प्राप्त सूचना के आधार पर पावटा कस्बे निकटवर्ती ग्राम भौनावास से ढाणी बागोरी जाने वाले रास्ते पर दो व्यक्ति के पास अवैध हथकढ़ शराब होना बताया गया। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची, तलाशी के दौरान उनके कब्जे से 3 बोतलों में अवैध हथकढ़ शराब बरामद कर मुलजिम कृष्णसिंह पुत्र तुलाराम जाति खारवाल उम्र 30 साल व अशोक भूत रामेश्वर जाति खारवाल उम्र 30 साल निवासी खारवालों की ढाणी तन पावटा को गिरफ्तार किया है। शराब की मात्रा करीब सवा 6 लीटर है। मुलजिमों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम में प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान जारी है।

Home / Bassi / illicit liquor-शराब ब्रांचों के विरोध में आंदोलन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो