scriptअपनों ने ही ‘रिश्तों’ का घोंटा गला | murder | Patrika News
बस्सी

अपनों ने ही ‘रिश्तों’ का घोंटा गला

पुलिस ने बस्सी थाना क्षेत्र में दो दिन पहले नईनाथ धाम की पहाडिय़ों में मिले युवक के शव और एक माह पहले चाकसू थाना क्षेत्र में एक कुएं में मिले महिला के शव मामले में खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है। नईनाथ मामले में मृतक के दूर के रिश्तेदार ने ही वारदात को अंजाम दिया। वहीं चाकसू मामले में महिला का पति ही हत्यारा निकला। दोनों ही मामलों में आरोपियों ने पहले गला घोंटकर वारदात को अंजाम दिया।

बस्सीJun 12, 2018 / 11:46 pm

Surendra

murder

अपनों ने ही ‘रिश्तों’का घोंटा गला

बस्सी . नईनाथ धाम की पहाडिय़ों में 48 घंटे पहले मिले युवक के शव का पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतक के दूर के रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है। हत्या के पीछे कारण किसी युवती के साथ आरोपी का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने है।
पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि रविवार को नईनाथ धाम की पहाडिय़ों में पाटन के उगावास राजेन्द्र मीणा (26 ) पुत्र कानाराम मीणा का शव मिला था। हत्या का मामला प्रतीत होने पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पूर्व हनुमान प्रसाद मीना के निर्देशन में सहायक पुलिस आयुक्त बस्सी पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ के साथ थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह, पुलिस निरीक्षक महेश चंद्र के साथ मोहनलाल, कमलेश सहित पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई।
अंतिम कॉल से जांच

एसीपी पुष्पेन्द्र सिंह ने बताया कि शव पर चोट के निशान और मौका स्थिति देखकर हत्या की आंशका पर राजेन्द्र की कॉल डिटेल की जांच की, तो अंतिम कॉल कालूराम मीणा (21)निवासी गांव गुढा मीणा को की गई थी। कड़ी पूछताछ के बाद कालूराम ने हत्या की बात कुबूल की।
आपत्तिजनक वीडियो से ब्लैकमेल

थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि लगभग एक-डेढ़ महीने पहले मृतक राजेन्द्र किसी युवती को लाया और फिर दोनों ने संबंध बनाए। इस दौरान राजेन्द्र ने कालू का युवती के साथ आपत्तिजनक स्थिति में वीडियो बना लिया। राजेन्द्र वीडियो को सार्वजनिक करने की बात कहकर कालूराम को ब्लैकमेल करने लगा। कई बार कालू से पैसे भी लिए। आखिर में कालूराम ने राजेन्द्र की हत्या की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया।
शराब के बहाने बुलाया, फिर मारा

वारदात को अंजाम देने के लिए रविवार की शाम कालूराम ने राजेन्द्र को साथ में शराब पीने के लिए बुलाया। राजेन्द्र को गणेश मोड़, नईनाथ धाम आने के लिए कहा। रात लगभग आठ बजे कालूराम अपनी मोटरसाइकिल पर राजेन्द्र को बैठाकर खानियां, नईनाथ ले गया। यहां सड़क से थोड़ी दूर एक टीले की ओट में दोनों ने शराब पी। राजेन्द्र के नशा अधिक होने पर मौका देख कालूराम ने पीछे से राजेन्द्र के गले में गमछा बांधकर उसे दबा दिया फिर बोतल से राजेन्द्र के चेहरे को जख्मी कर पत्थर से सिर पर वार किया। वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी कालूराम ने मृतक राजेन्द्र के मोबाइल को भी जला दिया।
दूर का रिश्तेदार है आरोपी


आरोपित कालूराम मृतक राजेन्द्र का रिश्तेदार है। कालूराम उसे मौसा भी कहता था। शादी समारोह में नेक और कपड़े आदि की रस्म भी करता था।

मनमुटाव में पत्नी की हत्या

चाकसू. क्षेत्र के गांव नया निमोडिय़ा में गत 18 मई को कुएं से मिले महिला के शव का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतका के पति को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त दक्षिण विकास पाठक ने बताया कि मृतका की शिनाख्त सावित्री पत्नी मुकेश गुर्जर निवासी आकोडिय़ा के रूप में हुई थी। मृतका के पति ने पूर्व में ही शिवदासपुरा थाने में गुमशुदगी भी दर्ज करवा रखी थी। मामले में मृतका के पिता राजूलाल पुत्र लालाराम गुर्जर निवासी मानपुर डूंगरी ने मृतका के पति, जेठ, जेठानी व ससुर के खिलाफ घरेलु हिंसा कर हत्या करने का मामला दर्ज करवाया था। मामले की जांच के लिए थानाधिकारी राजेश विद्यार्थी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। प्रारम्भिक पूछताछ व जांच पड़ताल में पुलिस को नजदीकी व्यक्ति के ही इस वारदात में शामिल होने का अंदेशा हुआ। इस पर पुलिस ने पति से गहन पूछताछ की तो वह टूट गया और हत्या करना कबूल कर लिया। आरोपी पति ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही सावित्री उसे पसन्द नहीं करती थी। जिससे दोनों में मनमुटाव रहता था। इससे परेशान होकर उसने 8 मई को पत्नी का शॉल से गला घोंटकर हत्या कर दी और देर रात शव को नया निमोडिय़ा गांव के कुएं में डाल आया। दूसरे दिन सुबह शिवदासपुरा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी।
मोपेड़ पर ले गया शव

मृतका के घर से कुआं करीब दो किमी दूर था, जहां लोगों का आवागमन कम रहता था। पुलिस ने बताया कि 8 मई की रात मुकेश पत्नी के शव को मोपेड़ पर बांधकर कुएं तक ले गया। इस दौरान ससुर रामधन पास ही बने बाड़े में सो रहा था। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया।

Home / Bassi / अपनों ने ही ‘रिश्तों’ का घोंटा गला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो