आदर्श आचार संहिता की सख्ती से पालना करें, एसडीएम ने दिए निर्देश

चुनावों की तैयारी को लेकर एसडीएम ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली

By: Satya

Published: 21 Nov 2020, 08:44 PM IST


शाहपुरा। नगरपालिका चुनावों को लेकर दावेदार पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं। वहीं, प्रशासन ने भी चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। चुनावों के मददेनजर उपखंड अधिकारी मनमोहन मीना ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालना करने के निर्देश दिए।

एसडीएम मीना ने कहा कि नगरपालिका क्षेत्र में कहीं भी बैनर, पोस्टर व होर्डिंग नहीं लगने चाहिए। उन्होंने आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर नगर पालिका प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी ली। जिस पर ईओ ऋषिदेव ओला ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र में लगे सभी हार्डिंगों को हटा दिया गया है। चुनाव को लेकर शहर में 44 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। जिनके निरीक्षण का कार्य चल रहा है।

उपखंड अधिकारी ने चुनाव को लेकर सभी अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी। मतदान के लिए बूथों पर व्यवस्थाओं के लिए नायब तहसीलदार मनोहरपुर महेश ओला व पालिका अधिशासी अधिकारी, फार्म जमा व जांच के लिए शाहपुरा नायब तहसीलदार जगदीश प्रसाद, रिपोर्ट भेजने के लिए सांख्यिकी अधिकारी वीरेंद्र चौधरी, आदर्श आचार संहिता की पालना के लिए विकास अधिकारी रामचंद्र मीणा व पालिका अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए गए। ईवीएम प्रभारी तहसीलदार सुरेश राव को भी जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके अलावा मतदाता सूची, ईवीएम सिलिंग, मतदान दलों को प्रशिक्षण, मतदान दलों की रवानगी सहित विभिन्न दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में शाहपुरा व मनेाहरपुर थाना प्रभारी भी मौजूद थे।

नो मास्क, नो एन्ट्री की भी सख्ती से पालना हो
कस्बा सहित ब्लॉक क्षेत्र में लगातार फैल रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर उपखण्ड अधिकारी मीना ने नो मास्क, नो एन्ट्री की सख्ती से पालना के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि सभी कार्यालयों में बिना मास्क आने वाले लोगों को प्रवेश न दिया जाए। बिना मास्क कार्यालयों में आने वाले और कस्बे में घूमने वाले लोगों के चालान करने के नगरपालिका को निर्देश दिए। साथ ही बाजारों में भी बिना मास्क व सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं होने पर कार्रवाई के लिए कहा। कोविड-19 की पालना के लिए ब्लॉक सीएमएचओ डॉ विनोद शर्मा व अधिशासी अधिकारी ऋषिदेव ओला को को निर्देश दिए गए।

पालिका ईओ व एईएन ने पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया
चुनाव को लेकर नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी ऋषिदेव ओला व एईएन अनिल जोनवाल ने मतदान बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। पालिका ईओ ने बताया कि 35 वार्डों के लिए बनाए गए 44 बूथों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान वहां पर उपलब्ध सुविधाओं जैसे छाया, पानी, लाइट तथा दिव्यांगों के लिए रेम्प आदि कमियों को दूर करने के भी निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned