scriptPost Mortem – पोस्टमार्टम व्यवस्था देख नायब तहसीलदार हुए अचंभित | Naib Tehsildar was surprised to see post mortem arrangement | Patrika News
बस्सी

Post Mortem – पोस्टमार्टम व्यवस्था देख नायब तहसीलदार हुए अचंभित

नायब तहसीलदार ने अस्पताल का निरीक्षण कर लिया सुविधाओं का जायजा

बस्सीFeb 05, 2021 / 02:06 pm

Gourishankar Jodha

Post Mortem

Post Mortem

अमरसर। कस्बे के बस स्टैंड स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नायब तहसीलदार हरिचंद रैगर ने औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान अस्पताल परिसर में लेबररुम व एक्स-रे कक्ष के मध्य बरामदे में ही चिकित्सकों द्वारा दुर्घटना व अन्य मामलों में मृतक लोगों के पोस्टमार्टम करने की जानकारी मिलने पर नायब तहसीलदार अचंभित रह गए।
चिकित्सा प्रभारी डॉ. रविंद्र यादव ने बताया कि अस्पताल में मोर्चरी नहीं होने के कारण एक दशक से भी अधिक समय से लेबर रूम व एक्सरे रूम के मध्य बरामदे में ही मृतकों का पोस्टमार्टम किया जाता है। नायब तहसीलदार ने शीघ्र ही प्रशासन के आला व विभागीय अधिकारियों को चिकित्सालय में मोर्चरी की समस्या के समाधान के लिए अवगत करवाने का आश्वासन दिया। स्टोर प्रभारी वीरेंद्र कौशिक ने नायब तहसीलदार को अस्पताल परिसर में क्षतिग्रस्त भवन में चल रहे स्टोर का भी निरीक्षण करवाया।
चिकित्सकों ने बताई समस्या
इस दौरान चिकित्सा अधिकारी डॉ. राम सिंह जाट, डॉ. जितेंद्र पलसानिया, डॉ. बाबूलाल शेरावत, डॉ. राजाराम गुर्जर, डॉ. दीपक चौधरी, डॉ. पिंकी नटवाडिया ने भी अस्पताल परिसर में मरीज भर्ती वार्ड नहीं होने तथा अधिकांश कामकाज क्षतिग्रस्त भवन में ही संपादित करने की मजबूरी की समस्या से अवगत करवाया।
दिए आवश्यक दिशा निर्देश
नायब तहसीलदार ने इस दौरान अस्पताल परिसर में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन कार्य का भी निरीक्षण कर टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी ईश्वरसिंह जाट, पटवारी हंसा मीणा, पंचायत सहायक सुनील शर्मा, सुरेश सैनी सहित कई कारण मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो