scriptIllegal liquor-अब अवैध शराब बिकी तो होगी ये कार्रवाई | Now illegal liquor will be sold, this action | Patrika News
बस्सी

Illegal liquor-अब अवैध शराब बिकी तो होगी ये कार्रवाई

एक होटल में खाने के बाद पैसे की लेन-देन को लेकर हुए विवाद के बाद होटलों का निरीक्षण कर दिए सख्त निर्देश, शराब माफियाओं के विरूद्ध एक्शन मोड पर पुलिस

बस्सीAug 05, 2020 / 11:29 pm

Gourishankar Jodha

Illegal liquor-अब अवैध शराब बिकी तो होगी ये कार्रवाई

Illegal liquor

जोबनेर। एक होटल में खाने के बाद पैसे की लेन-देन को लेकर हुए विवाद के बाद पुलिस शराब माफियाओं के विरूद्ध एक्शन मोड़ में आ गई और अब होटलों का निरीक्षण कर संचालकों को सख्त निर्देश दिए है कि अगर अब अवैध रूप से अगर शराब बिक्री करते पाए गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
कस्बे के नवनियुक्त थानाधिकारी हितेश शर्मा कार्यभार ग्रहण करते ही शराब माफियाओं के विरूद्ध एक्शन मोड पर आ गए है। समीपवर्ती ग्राम पंचायत आसलपुर मोड के समीप एक होटल में युवकों द्वारा खाने के पैसे के विवाद को लेकर उत्पात मचाने के बाद थानाधिकारी ने मंहला रोड, जयपुर व रेनवाल हाइवे पर स्थित ढाबो व होटलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। होटल मालिकों को होटलों में शराब नहीं बेचने के लिए पाबन्द किया।
इन होटलों का निरीक्षण कर दिए निर्र्दे श
चौमंू-मंहला स्टेट हाइवे पर स्थित लगभग एक दर्जन ढाबों व होटलों का निरीक्षण किया व होटल संचालकों को अवैध रूप से शराब नहीं बेचने के लिए पाबन्द किया, नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि मंहला, जयपुर, रेनवाल रोड पर स्थित ढाबे व होटल देर रात तक खुले रहते है और इनमें अवैध रूप से शराब भी परोसी जाती है, जिसके चलते असामाजिक तत्वों का यहां जमावड़ा लगा रहता है। ऐसे में मारपीट की घटनाएं घटित हो जाती है। पुलिस द्वारा पहले भी इन होटल मालिकों को सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन कुछेक को छोड़कर अधिकांश के पास कैमरे नदारद है। आसलपुर मोड के निकट होटल पर हुई घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई थी, जिसमें बोलेरो सवारो ने होटल संचालक को विवाद के चलते कुचलने का प्रयास किया था।
ब्रांचों के नाम पर मिल रही अवैध शराब
उल्लेखनीय है कि आसपास के क्षेत्र में शराब की दुकानों के अलावा ब्रांचों के नाम पर होटल व ढाबों में अवैध शराब बेची जा रही है। खुले आम शराब की बिक्री हो रही है। ऐसे में असामाजिक तत्वों का यहां जमावडा लगा रहता है। जयपुर ग्रामीण एसपी के निर्देशन में समय समय पर पुलिस ने कारवाई भी की, लेकिन इन उंचे रसूखात वालों का कुछ भी नहीं बिगड़ा। होटल संचालकों का कहना है कि लॉकडाउन के बाद आर्थिक स्थिति काफ ी बिगड़ गई है, अब तो होटल ढाबों पर काम करने वालों की तनख्वाह देना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे में ग्राहक के इंतजार में देर रात तक खोलना इनकी मजबूरी है।

Home / Bassi / Illegal liquor-अब अवैध शराब बिकी तो होगी ये कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो