scriptदूसरे राज्यों में जाने के लिए अब इसकी अनिवार्यता | Now its mandatory to go to other states | Patrika News
बस्सी

दूसरे राज्यों में जाने के लिए अब इसकी अनिवार्यता

दूसरे राज्यों से आने पर सीमा पर होगी स्क्रीनिंग, हरियाणा के लिए रोड़वेज बसों का फिर होगा संचालन, कस्बे में बानसुर मोड़ व राजमार्ग पर पूतलीकट पर अतिरिक्त पुलिस जाप्ता लगाया गया है

बस्सीJun 12, 2020 / 06:07 pm

Gourishankar Jodha

दूसरे राज्यों में जाने के लिए अब इसकी अनिवार्यता

दूसरे राज्यों में जाने के लिए अब इसकी अनिवार्यता

कोटपूतली। सरकार के आवागमन पर नियंत्रण के आदेश के बाद प्रदेश व जिलों की सीमाओं पर सख्ती बढ़ाई है। कस्बे में बानसुर मोड़ व राजमार्ग पर पूतलीकट पर अतिरिक्त पुलिस जाप्ता लगाया गया है। यहां से दूसरे राज्यों में जाने वाले लोगों के लिए पास अनिवार्य किया गया है, जबकि अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए सीमा पर स्क्रीनिंग जरूरी की गई है।
आदेश की पालना को लेकर अधिकारी भी संशय की स्थिति में है। बाहर से आने वाले लोगों से संक्रमण का खतरा बढऩे से सरकार ने आवागमन पर नियंत्रण के आदेश दिए है. लेकिन आने वाले लोगों पर कोई रोक टोक नहीं है। इनके लिए पास जरूरी नहीं है। ऐसे में आवागमन पर नियंत्रण की संभावना नजर नहीं आती है। राजस्थान रोड़वेज द्वारा शुक्रवार को हरियाणा में बसों का संचालन करने से भी इन आदेशों का कोई औचित्य नहीं रहेगा।
पांच बसों का हुआ संचालन
पुलिस उप अधीक्षक दिनेश यादव ने बताया कि सीमाओं पर बाहर से आने वाले लोगों से पूछताछ कर स्क्रीनिंग की जाकर दूसरे प्रदेशों में जाने की अनुमति देखी जा रही है। हरियाणा से जुड़े छोटे रास्तों पर भी निगरानी है। लंबे समय बाद आम जन के लिए पांच बसों का संचालन हुआ। इसमें जयपुर के लिए संचालित बस में 28, नीमकाथाना में 09, अलवर में 05, बहरोड़, खैरथल में 5 व रामपुर के लिए 8 यात्री यहां से सवार हुए है। जयपुर से लौटकर आई बस में ३५ यात्री सवार थे।
यात्री अपने स्तर पर करेंगे पास की व्यवस्था
रोड़वेज की बसों से हरियाणा जाने वाले यात्री अपने स्तर पर अनुमति (पास) की व्यवस्था करेंगे। ऐसे यात्री जिनके पास अनुमति नहीं है उन्हें राजस्थान हरियाणा की सीमा पर स्थापित चैक पोस्ट से पास जारी किए जाएंगे। बसों में मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग की अनिवार्यता रहेगी। जयपुर के अलावा यहां से भी शुक्रवार से गुरूग्राम के लिए बसें रवाना होगी। आगार प्रबंधक ने बताया कि रोड़वेज सेवाए 22 मार्च से बंद हो गई थी। इसके बाद 3 जून से बस सेवाएं फिर से प्रारम्भ हुई है। इस दौरान ऑनलाइन टिकट की बुकिंग ४० प्रतिशत से अधिक हुई है। 3 जून से 8 जून तक 8 दिनों में 1.70 लाख लोगों को बस सेवा उपलब्ध कराई गई है। इनमें से 68 हजार लोगों ने ऑनलाइन बुकिंग कराई है। जिनको 5 प्रतिशत कैश बैक दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो