scriptअब उल्लंघन करने पर होगी दण्डात्मक कार्रवाई | Now punitive action will be taken for violation | Patrika News
बस्सी

अब उल्लंघन करने पर होगी दण्डात्मक कार्रवाई

मेरा गांव-मेरा घर सफाई अभियान शुरू, सफाई अभियान चलाकर मजदूर व कचरा उठाने के लिए ट्रेक्टर ट्रॉली लगाई

बस्सीNov 22, 2020 / 10:42 pm

Gourishankar Jodha

अब उल्लंघन करने पर होगी दण्डात्मक कार्रवाई

अब उल्लंघन करने पर होगी दण्डात्मक कार्रवाई

बधाल। ग्राम पंचायत प्रशासन ने कस्बे में बाजार-मौहल्लों की सड़कों पर रविवार से सफाई अभियान चलाकर मजदूर व कचरा उठाने के लिए ट्रेक्टर ट्रॉली लगाई। सड़क पर कचरा नहीं फैलाने की हिदायत दी गई। उल्लंघन करने वालों पर दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। आज स्टेशन रोड जयपुर सड़क पर सफाई की गई।
सरपंच विजयकुमार सामोता ने बताया कि सकड़े रास्तों में जहां साधन नहीं पहुंच सकते, वहां की गलियों में मजदूर छोटी चल हाथ ट्रॉली से कचरा भरकर उठा रहे है। हाथ ट्राली भामाशाह मुकेश बधाल द्वारा सफाई के दौरान द्वार-द्वार से कचरा उठाने के लिए पंचायत को सांैपी थी।
पंचायत कोरम हरकत में आई
सहायक सचिव ओमप्रकाश, पंचायत लिपिक सुभिता चौधरी ने बताया कि राजस्थान पत्रिका के 17 सितम्बर के संस्करण में लगे गंदगी के ढेर शीर्षक से खबर छपी थी। इसके बाद पंचायत कोरम हरकत में आई और सफाई अभियान शुरू किया। सरपंच सामोता स्वयं मजदूरों के साथ टे्रक्टर टॉली में कचरा भरवाते देखे गए, जो अपने आप में एक अनोखी मिशाल है।
कचरा नहीं फैलाने की हिदायत दी
पंचायत की ओर से रोज कचरा उठाने के लिए मजदूर सहित ट्रेक्टर ट्राली गली-गली मौहल्ले-मौहल्ले माइक द्वारा आवाज देकर कचरा एकत्र कर रही है। हर मौहल्ले व चाय की दुकानों के सामने सार्वजनिक स्थानों पर कचरा पात्र रख कर उसमें ही कचरा डालने व सड़क पर कचरा नहीं फैलाने की हिदायत दी गई। उल्लंघन करने वालों पर दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। आज स्टेशन रोड जयपुर सड़क पर सफाई की गई।

Home / Bassi / अब उल्लंघन करने पर होगी दण्डात्मक कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो