scriptगड्ढों की सड़क, डामर हुई गायब | Pit road, asphalt disappeared | Patrika News
बस्सी

गड्ढों की सड़क, डामर हुई गायब

सड़क पर बिखरी रोड़ी, हादसों का सबब, कई जगह डामर का नामोनिशान मिट गया है तथा तीन-चार फीट गहरे गड्ढे हो गए हैं

बस्सीDec 20, 2020 / 11:00 pm

Gourishankar Jodha

गड्ढों की सड़क, डामर हुई गायब

गड्ढों की सड़क, डामर हुई गायब

माधोराजपुरा। विभागीय उदासीनता से मरम्मत की बाट जोह रही समेलिया की ओर जा रही सड़क की हालत दिनों-दिन बिगड़ती जा रही है। सड़क पर असंख्य कटाव लग गए हैं तथा रोड़ी उखड़कर सड़क पर ही फैल गई है। हालात ये हो गए हैं कि कई जगह डामर का नामोनिशान मिट गया है तथा तीन-चार फीट गहरे गड्ढे हो गए हैं। इससे वाहन हिचकौले खाते चलते हैं।
दुपहिया वाहन चालकों की तो शामत ही आ गई है। आए दिन दुपहिया चालकों का गिरकर घायल होना आम हो गया है। सड़क के दोनों ओर की जगह समतल नहीं होने से अन्य वाहनों को साइड़ देना भी खतरे से खाली नहीं है। दूसरी ओर क्षतिग्रस्त सड़क के इर्द-गिर्द बसे गांवों के ग्रामीण भी दु:खी हो गए हैं। बाहर से आने वाले रिश्तेदार खराब सड़क के कारण आने से कतराने लगे हैं।
अधिकारी भी नहीं सुनते
गणपत सिंह, ओमप्रकाश, सुरेश, हनुमान सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि इस सम्बंध में विभागीय अधिकारियों सहित जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया गया लेकिन नतीजा वही ढाक के तीन पात है। ध्यातव्य है कि समेलिया स्थित द्वारिकाधीश मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन होता है तथा उपखंड मुख्यालय से परवण,समेलिया होकर पीपलू तथा टोंक के लिए सुगम बाईपास होने से ग्रामीणों को अतिरिक्त दूरी तय नहीं करनी पड़ती। इससे इस मार्ग पर यातायात का दबाव रहता है।
सड़कें क्षतिग्रस्त होकर गड्ढों में हुई तब्दील
दूदू/सावरदा. क्षेत्र में चांदरमूल, महेशपुरा व अखेपुरा सहित अनेक गांवों को राजमार्ग से जोडऩे वाली सड़कें क्षतिग्रस्त होकर गड्ढों में तब्दील हो जाने से वाहन चालकों के साथ ही आमजन को आवागमन में परेशानी हो रही है। सड़कों पर जगह-जगह हो रहे गड्ढों से आए दिन दुघर्टनाएं हो रही हंै। ग्रामीणों ने बताया कि इन सड़क मार्गों पर सैकड़ों वाहन चालकों के साथ ही अनेक लोगों की आवाजाही रहती है। इस संबंध में कई बार सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया, मगर सड़कों को दुरस्त करने के लिए अभी तक विभाग की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया, जिसका खामियाजा क्षेत्र के लोगों को उठाना पड़ रहा है।

Home / Bassi / गड्ढों की सड़क, डामर हुई गायब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो