scriptCorona Lockdown : लॉकडाउन में मिली राहत | Relief in lockdown | Patrika News
बस्सी

Corona Lockdown : लॉकडाउन में मिली राहत

मधुकर गढ़ कॉलोनी में वर्षों पुरानी समस्या हल हो जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली

बस्सीApr 07, 2020 / 12:05 am

Gourishankar Jodha

Corona Lockdown : लॉकडाउन में मिली परेशानी राहत

Corona Lockdown : लॉकडाउन में मिली परेशानी राहत

कोटपूतली। कोरोना संक्रमण के तहत लगाया गए लॉकडाउन में जहां हर तरफ लोग परेशान है, ऐसे समय में करीब 35 वर्ष से चल रही एक परेशानी से लोगों को जब निजात मिली तो उन्होंने राहत की सांस ली। क्योंकि लॉकडाउन के कारण लोग घरों से बाहर नहीं निकल सकते थे, वहीं दूसरी तरफ जलापूर्ति नहीं होने से हर दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। मधुकर गढ़ कॉलोनी में जलापूर्ति की वर्षों पुरानी समस्या हल हो जाने पर लोगों ने राहत की सांस ली है। जलदाय विभाग की ओर से कॉलोनी में सीधी पाइप लाइन डाल कर सोमवार से जलापूर्ति शुरू कर दी है।
लम्बी दूरी की वजह से आ रही थी परेशानी
गौरतलब है कि जलदाय विभाग के उच्च जलाशय से चंद कदमों की दूरी पर ही स्थित गढ़ कॉलोनी में गत करीब 35 वर्ष से पेयजल लाइनों के माध्यम से जलापूर्ति की जा रही है। मुख्य पेयजल लाइन जलदाय विभाग से राष्ट्रीय राजमार्ग पर होते हुए शक्ति विहार से होकर टीवी टॉवर के सामने से कॉलोनी में प्रवेश करती है। लम्बी दूरी की वजह से तथा नल कनेक्शनों की संख्या बढ़ते जाने के साथ ही लाइनों के जर्जर हो जाने के कारण लम्बे समय से नलों में पानी के कम दवाब व दूषित जलापूर्ति की समस्या विकट हो गई थी।
पत्रिका का साधुवाद
पत्रिका की ओर से पेयजल आपूर्ति की समस्या को अनेक बार प्रकाशित कर विभाग का ध्यान आकर्षण किया। गत माह पानी की समस्या से परेशान महिलाओं ने जलदाय कार्यालय पर प्रदर्शन कर आक्रोश जताया था। समस्या के समाधान के लिए अब जलदाय कार्यालय की मुख्य पेयजल लाइन से एक अतिरिक्त लाइन सीधे कॉलोनी की पेयजल लाइन में मिलान कर दी गई है। इससे पर्याप्त दवाब से जलापूर्ति होने लगी है। ओमप्रकाश बंसल, कैलाश चंद मीणा, अमीचंद यादव, महेश झांझरिया, नवनीत शर्मा व मुकेश फानन ने समस्या को प्रभावी ढंग से उठाने एवं समाधान तक पहुंचाने में सहयोग के लिए पत्रिका का साधुवाद किया है।

Home / Bassi / Corona Lockdown : लॉकडाउन में मिली राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो