scriptएक दशक बाद शुरू हुई रोडवेज बस सेवा | Roadways bus service started after a decade | Patrika News
बस्सी

एक दशक बाद शुरू हुई रोडवेज बस सेवा

ग्रामीणों में खुशी की लहर, आसलपुर ग्राम में रोडवेज बस के पहुंचने पर ग्रामीणों ने बस चालकों तथा परिचालकों का माला पहनाकर व साफा बंधवाकर स्वागत

बस्सीOct 29, 2020 / 11:35 pm

Gourishankar Jodha

एक दशक बाद शुरू हुई रोडवेज बस सेवा

एक दशक बाद शुरू हुई रोडवेज बस सेवा

बिचून। आसलपुर ग्राम में करीब एक दशक बाद गुरुवार को सुबह रोडवेज बस सेवा पुन: शुरू होने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। गुरुवार सुबह आसलपुर ग्राम में रोडवेज बस के पहुंचने पर ग्रामीणों ने बस चालकों तथा परिचालकों का माला पहनाकर व साफा बंधवाकर स्वागत किया। वहीं मुंह मीठा करवाया।
इस अवसर पर समाजसेवी पुरुषोत्तम राव, हरिनारायण गैदर, वार्ड पंच कमलेश कुमावत, कन्हैया लाल प्रजापति, रामपाल भम्बोरिया, गोपाललाल कुमावत, अमित जोशी, उत्तम सिंह, रामस्वरूप, नरेन्द्र, नारायण लाल, रमेश गुर्जर सहित ग्राम के अनेक लोग उपस्थित थे। ग्रामीणों ने बताया कि राजस्थान रोडवेज के विद्याधर नगर आगार की ओर से शुरू की गई इस बस सेवा से आसलपुर ग्राम के अलावा बोबास, आईदानकाबास, भम्भोरी, बोराज, बेगस, बिन्दायका, कनकपुरा रूट के लोगों को सुविधा मिलेगी।
रोडवेज बस सेवा शुरू, लोगों में खुशी की लहर
करणसर. कोरोना महामारी व लॉकडाउन के कारण बंद हुई चौमूं से बधाल वाया बाघावास, लालासर रोडवेज बस सेवा गुरुवार से शुरू हो गई। इससे लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। लालासर सरपंच छोटूराम कुमावत ने बताया कि रोडवेज ने बस सेवा को पुन: इसी रूट पर शुरू कर दिया है। बस चालक फूलचंद सुण्डा ने बताया कि बस अपने निर्धारित रूट पर ५:१५ बजे शाम को बधाल से चौमूं, वाया बाघावास, लालासर पुराने रूट पर चलेगी। शाम ७:३० बजे चौमूं से रवाना होकर वाया बाघावास, लालासर होते हुए बधाल पहुंचेगी। बस चालक व परिचालक का नरेन्द्र कुमार वर्मा, जीवनराम बिजारणिया, बनवारी लाल कुमावत आदि ने स्वागत किया।
तहसील जाने के लिए निजी वाहन ही सहारा
महलां. रोडवेज बस सेवा नहीं होने से महलां एवं झाग के ग्रामीणों को तहसील मुख्यालय मौजमाबाद जाने के लिए निजी वाहनों का सहारा लेना मजबूरी बना हुआ है। जानकारी के अनुसार पंचायत मुख्यालय से तहसील मुख्यालय तक रोडवेज बस का संचालन नहीं होने से लोगों को इधर उधर आवागमन करने में परेशानी के साथ आर्थिक संकट का सामना करने को मजबूर होना पड़ रहा है। सरपंच राजकुमार जाजोरिया, झाग सरपंच बाबूलाल धोबी ने बताया कि तहसील मुख्यालय मौजमाबाद पर प्रतिदिन सैकड़ों लोगों का राजस्व कार्यों के लिए जाना पड़ता है। लेकिन सरकारी बस सुविधा का संचालन नहीं होने से परेशानी उठाना पड़ रही है। इधर, युवा शक्ति मंच अध्यक्ष संगीता चौधरी ने रोडवेज बस सेवा संचालन की मांग करते बताया कि करीब बस शुरू हो तो 1 दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों को लाभ मिल सकेगा।

Home / Bassi / एक दशक बाद शुरू हुई रोडवेज बस सेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो