scriptSchools to open – 18 से खुलेंगे स्कूल: एसीबीइओ ने लिया जायजा | Schools to open from 18: ACBEO took stock | Patrika News
बस्सी

Schools to open – 18 से खुलेंगे स्कूल: एसीबीइओ ने लिया जायजा

कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों को विद्यालय बुलाकर कक्षा चलाने के लिए विशेष निर्देश जारी किए

बस्सीJan 15, 2021 / 11:56 pm

Gourishankar Jodha

Schools to open - 18 से खुलेंगे स्कूल: एसीबीइओ ने लिया जायजा

Schools to open – 18 से खुलेंगे स्कूल: एसीबीइओ ने लिया जायजा

मनोहरपुर। राज्य सरकार की ओर से कोरोना महामारी के चलते विद्यार्थियों की लम्बी छुट्टियों के बाद 18 जनवरी से कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों को विद्यालय बुलाकर कक्षा चलाने के लिए विशेष निर्देश जारी किए हैं।
इसी क्रम में माध्यमिक शिक्षा निदेशक आईएएस सौरव स्वामी के आदेश जारी कर विद्यालयों की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लेने के निर्देश दिए थे।
यवस्थाओं का निरीक्षण किया
शुक्रवार को एसीबीईओ बाबूलाल यादव ने ग्राम लोचुकाबास, कल्याणपुरा, विदारा, घासीपुरा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में विद्यार्थियों की बैठक व्यवस्था, पीटीएम बैठक, हैण्ड सेनेटाइजर, साबुन, मास्क सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू
कंवरपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को विद्यालय प्रबंध एवं विद्यालय विकास प्रबंध कमेटी के सदस्यों का दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण शिविर सरपंच तेजपाल शर्मा की अध्यक्षता में शुरू हुआ। शिविर में पीईईओ क्षेत्र के 3 विद्यालयों के सदस्य तथा पदाधिकारी भाग ले रहे हैं।
कार्यों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया
दक्ष प्रशिक्षक कालूराम दरिया ने संभागियों को विद्यालय प्रबंध एवं विकास के कर्तव्यों एवं कार्यों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। साथ ही अभिभावकों को विद्यालय सहयोग के लिए प्रेरित भी किया। व्यवस्थापक व्याख्याता बुधराम ने भी विचार प्रकट कर विद्यालय प्रबंध कमेटी का महत्व बताया। इस दौरान सरपंच तेजपाल शर्मा ने अभिभावकों तथा भामाशाहों से विद्यालय में सहयोग करने की अपील की। गैर आवासीय प्रशिक्षण शिविर का समापन शनिवार को होगा।

Home / Bassi / Schools to open – 18 से खुलेंगे स्कूल: एसीबीइओ ने लिया जायजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो