scriptशहरों के बाद अब गांवों में होगा Coronavirus से बचाव का छिड़काव, MLA कर सकेंगे 5 लाख रूपए तक की अनुशंषा | Sprayed Prevent Coronavirus In Villages : Sachin Pilot on Coronavirus | Patrika News
बस्सी

शहरों के बाद अब गांवों में होगा Coronavirus से बचाव का छिड़काव, MLA कर सकेंगे 5 लाख रूपए तक की अनुशंषा

कोरोना वायरस ( Coronavirus In Rajasthan ) के मद्देनजर राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) ने दो बड़े फैसले लिए हैं। शहरों के बाद अब गांवों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए छिड़काव किया जाएगा। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Deputy Chief Minister Sachin Pilot ) ने तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं।

बस्सीMar 26, 2020 / 09:03 pm

abdul bari

जयपुर

कोरोना वायरस ( Coronavirus In Rajasthan ) के मद्देनजर राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) ने दो बड़े फैसले लिए हैं। शहरों के बाद अब गांवों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए छिड़काव किया जाएगा। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Deputy Chief Minister Sachin Pilot ) ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के समस्त अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं।

अब तक नगरीय क्षेत्रों में ही कराया जा रहा ( Jaipur News )

प्रदेश की समस्त ग्राम पंचायतों, सार्वजनिक स्थानों एवं भवनों में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करने हेतु आवश्यक स्वीकृतियां जारी करने की अनुमति भी प्रदान की गई है। इस प्रकार का छिड़काव अब तक नगरीय क्षेत्रों में ही कराया जा रहा है। पायलट ने बताया कि सोडियम हाइपोक्लोराइट के छिड़काव से ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिल सकेगी।

विधायक कर सकेंगे 5 लाख रूपये तक की अनुशंषा


उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रदेश में कोरोना वायरस जनित महामारी की जांच एवं परीक्षण हेतु आवश्यक उपकरण, अन्य सुविधाओं तथा वांछित सामग्री की विधायक कोष से खरीद हेतु विशेष अनुमति प्रदान की है।
उक्त सामग्री की खरीद हेतु विधायकगण विधायक कोष से 5 लाख रूपये तक की राशि की अनुशंषा कर सकेगें। यह राशि पूर्व में मास्क एवं सेनेटाइजर हेतु प्रदत्त एक लाख रूपये की विशेष अनुमति के अतिरिक्ति देय होगी।
उन्होंने बताया कि इस राशि द्वारा इन्फ्रारेड थर्मामीटर, चिकित्साकर्मियों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण, थर्मल इमेजिंग स्केनर्स, कोरोना जांच किट, आई.सी.यू. वेंटिलेटर, मास्क, सेनेटाइजर्स तथा आइसोलेशन व क्वारेंटाइन वार्ड्स के लिए अनुमोदित सुविधाओं हेतु आवश्यक सामग्री क्रय की जा सकेगी।

Home / Bassi / शहरों के बाद अब गांवों में होगा Coronavirus से बचाव का छिड़काव, MLA कर सकेंगे 5 लाख रूपए तक की अनुशंषा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो