scriptछात्रों ने कहा लेवल वन यह हमारा हक, सरकार फैंसला वापस लें अन्यथा | Students said level one is our right | Patrika News
बस्सी

छात्रों ने कहा लेवल वन यह हमारा हक, सरकार फैंसला वापस लें अन्यथा

छात्रों के साथ विरोध प्रदर्शन, शिक्षा मंत्री का बयान बीएसटीसी के छात्रों के साथ धोखा है, रीट के सिलेबस में संशोधन करने पर विरोध किया जाएगा

बस्सीJul 14, 2020 / 10:42 am

Gourishankar Jodha

छात्रों ने कहा लेवल वन यह हमारा हक, सरकार फैंसला वापस लें अन्यथा

छात्रों ने कहा लेवल वन यह हमारा हक, सरकार फैंसला वापस लें अन्यथा

शाहपुरा। बीएड वालों के पास तो लेवल-2 और ग्रेड-2 दोनों की परीक्षा देने का मौका होता है। लेवल वन यह हमारा हक है। सरकार जल्द से जल्द अपना फैसला वापस लें अन्यथा छात्रों को आंदोलन को मजबूर होंगे। यह बात छात्र दिनेश वर्मा ने कही। छात्रों के साथ विरोध प्रदर्शन में शामिल रणवीर सेवा समिति अध्यक्ष विजय चौहान ने कहा कि गत दिवस शिक्षा मंत्री का बयान बीएसटीसी के छात्रों के साथ धोखा है। रीट के सिलेबस में संशोधन करने पर विरोध किया जाएगा। इस अवसर पर धोलाराम गुर्जर, ताराचंद रैगर, योगेश कुमार, अशोक कुमार, राजेश कुमार जाट एवं समस्त बीएसटीसी संघर्ष समिति के कार्यकर्ता मौजूद रहे।
बीएसटीसी के प्रशिक्षणािर्थयों ने किया प्रदर्शन
बीएड कर चुके अभ्यर्थियों केा रीट लेवल वन की परीक्षा में शामिल करने के शिक्षा मंत्री के बयान को लेकर सोमवार को बीएसटीसी के छात्रों ने शाहपुरा कस्बे के उपखण्ड कार्यालय पर विरोध-प्रदर्शन कर नायब तहसीलदार को सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान बीएसटीसी के छात्रों ने बताया कि बीएड के प्रशिक्षणार्थियों को रीट लेवल वन में शामिल करना गलत है। बीएसटीसी के छात्रों ने राजस्थान सरकार के नाम नायब तहसीलदार का ज्ञापन देकर परीक्षा यथावत करने की मांग की।
चौथे दिन भी धरना जारी
कोटपूतली। कस्बे के रामलीला मंच, तहसील परिसर में चल रहा धरना चौथे दिन सोमवार को भी जारी रहा। धरनार्थियों की कोटपूतली एएसपी कार्यालय में एएसपी रामकुमार कस्वा, डीवाईएसपी दिनेश यादव, एसडीएम नानूराम सैनी व प्रागपुरा थाना प्रभारी नंदलाल जांगिड़ की धरनार्थियों के साथ वार्तालाप हुई। धरना संयोजक किशोर दुल्हेपुरा, टिंकू प्रजापति, मामचंद ठेकेदार, करण सिंह गोपालपुरा, राधेश्याम शुक्लाबास, रविप्रकाश शर्मा व मदनलाल कुम्हार शामिल हुए।
धरनार्थियों की मांगे नहीं मानी
धरनार्थियों ने प्रकरण की जांच आईपीएस रैंक के उच्च अधिकारी से कराने, दोषियों को गिरफ्तार कर पीडि़त परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग की। पुलिस प्रशासन ने एक भी बिंदु पर संतोषजनक बात नहीं करते हुए धरनार्थियों को नोटिस देने तथा धरना स्थगित करने की बात कही। धरना संयोजक किशोर दुल्हेपुरा ने शांति से धरना जारी रखने की बात कहते हुए बताया कि धरनार्थियों की मांगे नहीं मानी जाएगी, तब तक धरना जारी रहेगा। साथ ही राजस्थान पेंशनर समाज कोटपूतली के अध्यक्ष रामचन्द्र जांगिड़ ने धरना स्थल पर पहुंचकर साथ देने की बात कही।

Home / Bassi / छात्रों ने कहा लेवल वन यह हमारा हक, सरकार फैंसला वापस लें अन्यथा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो