scriptAgriculture farming : बाजरे के सिट्टे में नुकसान | The havoc of rain: loss of millet | Patrika News
बस्सी

Agriculture farming : बाजरे के सिट्टे में नुकसान

बाजरे के सिटटे और मूंगफली की फसल अधिक बारिश के कारण खराब होने के चलते किसान चिंतित, कई खेतों में तेज बारिश से पानी भरा

बस्सीSep 20, 2020 / 11:35 pm

Gourishankar Jodha

farming-has-become-a-loss-deal-not-a-benefit-the-cost-has-also-becom

farming-has-become-a-loss-deal-not-a-benefit-the-cost-has-also-becom

राजावास। बारिश की देरी से बोवनी में देरी हुई, वहीं फसलें लगाने के बाद टिड्ढी और अब लग रहे रोग से किसान परेशान नजर आ रहे हैं। बाजरे के फसल में सिट्टे खराब होने लगे है, तो अधिक बारिश के कारण मंूगफली की फसल में भी काफी नुकसान बताया जा रहा है।
क्षेत्र सहित आसपास के गांवों में शनिवार को आई बारिश के कारण बाजरे के सिट्टे खराब होने की आशंका हो गई है। राजावास निवासी गोपाललाल चौधरी ने बताया की शनिवार को क्षेत्र में आई बारिश से बाजरे के सिट्टे में नुकसान की आशंका है। इसकी कड़ब भी काली पड़ सकती है। बारिश की आशंका के चलते खेतों में बाजरे की फसल को निरंतर काटने में लगे हुए हैं।
बारिश से मूंगफली में नुकसान
कस्बे समेत आसपास क्षेत्र में शनिवार देर शाम हुई झमाझम बारिश से भीषण गर्मी से तो राहत मिली, लेकिन मूंगफ ली की फसल में नुकसान की आशंका हैै। बारिश से जैतपुरा औद्योगिक क्षेत्र, अनंतपुरा रोड , बड़कोलाई, गोल्यावाला वाला समेत अनेक स्थानों पर पानी भी भर गया।
आज बिजली बंद
जयपुर विद्युत वितरण निगम के 33 केवी मानपुरा फीडर में पेड़ों की छंगाई के कारण इससे जुड़े सभी 33/11 केवी मानपुरा माचैड़ी जीएसएस तथा इनसे निकलने वाले सभी 11 केवी फीडरों की विद्युतापूर्ति सोमवार सुबह 9 से दोप 2 बजे तक बंद रहेगी। जानकारी एईएन आशीष सैनी ने दी।

Home / Bassi / Agriculture farming : बाजरे के सिट्टे में नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो