scriptCorona Rescue Line-कोरोना से बचाव, तो यह गाइडलाइन जरूरी | This guideline is necessary if you avoid corona | Patrika News
बस्सी

Corona Rescue Line-कोरोना से बचाव, तो यह गाइडलाइन जरूरी

निजी स्कूल संचालकों की बैठक हुई, गाइड लाइन की पालना पर जोर, सरकार की ओर से स्कूलों में कक्षा 9 से 12वीं तक के बच्चों को परामर्श देने के संबंध में बैठक

बस्सीSep 20, 2020 / 11:12 pm

Gourishankar Jodha

Corona Rescue Line-कोरोना से बचाव, तो यह गाइडलाइन जरूरी

Corona Rescue Line-कोरोना से बचाव, तो यह गाइडलाइन जरूरी

शाहपुरा। सरकार की ओर से स्कूलों में कक्षा 9 से 12वीं तक के बच्चों को परामर्श देने के संबंध में दी गई छूट व गाइड लाइन को लेकर कस्बे के विद्या विहार स्कूल में निजी स्कूल शिक्षा परिवार शाहपुरा ब्लॉक के संचालकों की बैठक संगठन मंत्री बाबूलाल गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए कोरोना से बचाव पर जोर दिया गया।
अध्यक्षता कर रहे गुर्जर ने कहा कि सोमवार से शिक्षा विभाग के आदेशानुसार कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करते हुए अभिभावकों की लिखित सहमति से कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थी परामर्श के लिए स्कूल आ सकेंगे। जिसमें सिर्फ ऑनलाइन कक्षा में अध्ययन के दौरान उत्पन्न समस्या व अध्ययन के दौरान आई समस्याओं के समाधान के लिए परामर्श दिया जाएगा। विद्यालय में किसी भी प्रकार से शिक्षण कार्य नहीं करवाएंगे।
बिना टीसी किसी भी विद्यार्थी का प्रवेश नहीं ले
राजेश टेलर ने बताया कि शिक्षा विभाग की गाइडलाइन एवं दिशा निर्देश अनुसार विद्यालय में विद्यार्थी परामर्श के लिए ट्रांसपोर्ट सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई जा सकती है। स्कूल शिक्षा परिवार के विधिक सलाहकार अरुण टांक ने कहा कि इस महामारी में हम सभी को कोविड-19 गाइडलाइन का पूर्ण रुप से पालन करना है। विभाग के आदेशानुसार कोई भी विद्यालय बिना टीसी किसी भी विद्यार्थी का प्रवेश नहीं ले सकता और बकाया फीस से संबंधित अदेय प्रमाण पत्र उपरांत ही टीसी जारी करें।
गाइडलाइन की अवहेलना न करें
विश्वनाथ वर्मा एवं सीताराम कटारिया ने कहा कि विभाग के आदेशानुसार कोई भी सरकारी या गैर सरकारी संस्था या इंस्टीटयूट शैक्षणिक गतिविधि नहीं करवा सकते। कोविड-19 गाइडलाइन की अवहेलना करने पर स्कूल शिक्षा परिवार द्वारा ऐसे संस्था और इंस्टीटयूट के खिलाफ आवश्यक कदम उठाए जाएंगे तथा सक्षम अधिकारी को सूचित किया जाएगा। इस अवसर पर शाहपुरा ब्लॉक के विकास यादव, शिवराम चौधरी, प्रहलाद शर्मा, अनिल शर्मा, सुरेश, धर्मचंद सैनी, सीताराम ब्रह्मभटट, बनवारी लाल जाट, महेंद्र, जयराम पलसानिया, प्रकाश चंद शर्मा, सीताराम जाट, एमएल नागर सहित कई संस्था प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Home / Bassi / Corona Rescue Line-कोरोना से बचाव, तो यह गाइडलाइन जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो