scriptलॉकडाउन में हो रही अनूठी शादि, दहेज में ये मांगा | Unique marriage happening in lockdown, dowry only one rupee | Patrika News
बस्सी

लॉकडाउन में हो रही अनूठी शादि, दहेज में ये मांगा

सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखते हुए पूरी रस्म अदा की, दूल्हे के परिवार को मोबाइल से वीडियो कॉल से शादी की रस्मों को देखा, बिना दहेज के 10 लोगों की उपस्थिति में किया विवाह

बस्सीMay 19, 2020 / 10:16 pm

Gourishankar Jodha

लॉकडाउन में हो रही अनूठी शादि, दहेज मात्र एक रुपया

लॉकडाउन में हो रही अनूठी शादि, दहेज मात्र एक रुपया

पावटा। कोरोना संक्रमण के दौरान अनूठे तरिके से शादियां की जा रही है, जो अपने आप में रौचक बनी हुई है। क्योंकि विषम परिस्थितियों के मद्देनजर मांगलिक प्रक्रिया को सीमित कर दी गई। दूल्हे के परिवार को मोबाइल से वीडियो कॉल से शादी की रस्मों को देखा। दोनों परिवार की सहमति के अनुसार 18 मई को मात्र 10 लोगों की उपस्थिति में विवाह संपन्न हुआ। दहेज में मात्र एक रुपए ही लिया गया।
दहेज में मात्र एक रुपए
ऐसी शादि सरकार की गाइड लाइन की पूरी पालना करते हुए बिना दहेज के कूनेड निवासी व इस ग्राम के पूर्व सरपंच जगदीश यादव ने अपने पुत्र अक्षयकुमार की शादी बिना दहेज महज १ रुपए में की। इसके साथ ही सोशल डिस्टेसिंग की पालना कर मात्र 10 लोग शामिल हुए। यादव ने बताया कि दूल्हे सहित परिवार के पांच लोग सोमवार को बरात लेकर करनी विहार अजीतगढ़ निवासी रामेश्वर यादव की बेटी प्रवीण से शादी करने पहुंचे। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखते हुए पूरी रस्म अदा की।
न बैंड बाजा न घोड़ी, सादगी के साथ हुआ विवाह
लॉकडाउन-4 फेज के चलते सोमवार को अजीतगढ़ में बैंड बाजा न घोड़ी-बारात के नवदंपति सात फेरों के बंधन में बंधे। विवाह समारोह में वर पक्ष के 5 लोग बारात लेकर आए। साथ ही सरकार की एडवाजरी की पालना करते हुए सात फेरों के साथ विवाह की रस्म अदा की गई। जानकारी के अनुसार पूर्व भाजपा प्रदेश महामंत्री कुनेड पावटा निवासी जगदीश प्रसाद यादव के पुत्र अक्षय कुमार यादव की शादी 18 मई को अजीतगढ़ निवासी सेठ रामेश्वर यादव हरियाणा वाले की पुत्री प्रवीण यादव के साथ तय हुई थी। तय तारीख पर दोनों पक्षों ने सादगी से विवाह करने का फैसला लिया और विवाह की रस्म पूरी की। परिजनों व रिश्तेदारों ने वाट्सअप वीडियो कॉलिंग के जरिए फेरे देखे और वर-वधू को आशीर्वाद दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो