scriptभारी पड़ सकता है क्वारंटीन का उल्लंघन करना | Violation of Quarantine can be very costly | Patrika News
बस्सी

भारी पड़ सकता है क्वारंटीन का उल्लंघन करना

बिना मास्क घूमते मिलने पर पुलिस करेगी कार्रवाई, बाजार 7 बजे होंगे बंद, एडीएम ने कहा कि अब कोरोना संक्रमण का प्रसार गांवों में भी होने लगा है, इसलिए जागरूकता के साथ अधिक सावधानी बरतने व कोरोना गाइडलाइन की पालना जरूरत है।

बस्सीJun 17, 2020 / 04:37 pm

Gourishankar Jodha

भारी पड़ सकता है क्वारंटीन का उल्लंघन करना

भारी पड़ सकता है क्वारंटीन का उल्लंघन करना

कोटपूतली। क्वारंटीन का उल्लंघन करना अब भारी पड़ सकता है, कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों की समीक्षा बैठक सोमवार को यहां पंचायत समिति के सभा कक्ष में एडीएम सत्यवीर यादव की अध्यक्षता में हुई। इसमें एडीएम ने कहा कि अब कोरोना संक्रमण का प्रसार गांवों में भी होने लगा है। इसलिए जागरूकता के साथ अधिक सावधानी बरतने व कोरोना गाइडलाइन की पालना जरूरत है।
प्रतीकात्मक कार्रवाई कर मामले दर्ज करेंगे
एडीएम ने कहा कि घर पर क्वारंटीन रखने के बाद लोग क्वारंटीन गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे है। इसलिए अब ऐसे लोगों के खिलाफ शुरू में प्रतीकात्मक कार्रवाई कर मामले दर्ज कराए जाएगे। एडीएम ने पुलिस अधिकारियों को दिन के समय बिना मास्क घूमने वाले, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वाले दुकानदारों व लोगो का चालान करके उनसे जुर्माना वसूल करने के निर्देश दिए। एडीएम ने कोरोना संक्रमित के घर के आसपास के क्षेत्र को भी प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित करने को कहा।
लोगों में नजर नहीं आ रहा कोरोना का भय
एडीएम ने कस्बे में 9 बजे के बाद कफ्र्यू लगने के बाद भी दुकाने खुली रहने की शिकायते मिल रही है। इससे लगता है कि लोग कोरोना की भयावहता को लेकर गंभीर नहीं है। उन्हें कोरोना संक्रमण का कोई खतरा नजर नहीं आता है। बैठक में उपस्थित विभिन्न व्यापार संगठनों के प्रतिनिधियों ने आपसी सहमति से बाजार 7 बजे बजे बंद करने पर सहमति जताई। इस पर एडीएम ने कहा कि व्यापार मंडल की ओर से लिखित में बाजार 7 बजे बंद करने की सहमति आने पर प्रशासन इस मामले में उचित कार्रवाई करेगा। उप अधीक्षक दिनेश यादव ने थाना प्रभारी को रात 9 बजे बाद घूमते पाए जाने वाले लोगों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दिन में लगातार पुलिस गश्त शुरू कर बिना मास्क घूमने वाले लोगों के खिलाफ और बाइक में बिना हैलमेट व क्षमता से अधिक सवारियां पाए जाने पर कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसका असर मंगलवार से नजर आने लगेगा।

Home / Bassi / भारी पड़ सकता है क्वारंटीन का उल्लंघन करना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो