scriptपत्तल व्यवसाई के घर CBI का छापा , छत्तीसगढ़ में हुई लाखों की जालसाजी से जुड़ा है मामला | CBI raid in basti | Patrika News
बस्ती

पत्तल व्यवसाई के घर CBI का छापा , छत्तीसगढ़ में हुई लाखों की जालसाजी से जुड़ा है मामला

छत्तीसगढ़ में लाखों की हुई जालसाजी के मामले में CBI ने गुरुवार को बस्ती जिले में एक पत्तल व्यापारी के यहां छापा मारा। इस दौरान व्यापारी का घर पूरी तरह सील रहा। किसी को भी अंदर और बाहर जाने की इजाजत नहीं थी। जिला पुलिस ने CBI टीम को सुरक्षा भी मुहैया कराया

बस्तीMar 21, 2024 / 04:14 pm

anoop shukla

पत्तल व्यवसाई के घर CBI का छापा , छत्तीसगढ़ में हुई लाखों की जालसाजी से जुड़ा है मामला

पत्तल व्यवसाई के घर CBI का छापा , छत्तीसगढ़ में हुई लाखों की जालसाजी से जुड़ा है मामला

जिले में सुबह ही CBI टीम ने दुबौलिया थानाक्षेत्र के सांडपुर गांव निवासी दोना पत्तल के व्यवसायी रंजीत भारती के घर छापेमारी कर दी। जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। छापेमारी के दौरान किसी के भी प्रवेश पर सख्त रोक रहा, संभव हो सकता है की कोई बड़ा खुलासा हो जाए।
बस्ती के सांडपुर में सीबीआई की टीम बिना किसी को कुछ बताए थाने से एक महिला कांस्टेबल को लेकर रंजित भारती के मकान पर पहुंची। जहां टीम घंटों घर के बाहर इंतजार करती रही। उसके बाद घर के भीतर गई और पूछताछ की कार्रवाई शुरू कर दी।रंजीत भारती कृष्ण एग्रो नाम से फर्म संचालित करते हैं। टीम इनके घर सुबह 7.30 बजे से ही डेरा डाले हुई है। टीम कारोबारी के घर से साक्ष्य और अन्य जानकारी जुटा रही है। कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। रंजित दोना पत्तल के साथ साथ और क्या कार्य करते हैं।
CBI उनके घर के सदस्यों से अलग-अलग पूछताछ की जा रही है। सबके मोबाइल फोन को कब्जे में लिया गया है। जानकारों के मुताबिक रंजित भारती साल 2016 में छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में 6 किसानों से करीब 16 लाख से ज्यादा की धोखधड़ी में दो एजेंटों के साथ जेल भेजे जा चुके हैं।
रंजीत का वर्धा जिले के विकरोना गांव में किराए पर रहकर किसानों को सस्ते दामों पर ब्रांडेड कंपनी की दवा देने का झांसा देता था।ऐसा करके छह किसानों से करीब साढ़े 16 लाख रुपए लिए थे। किसानों को दवा भी नहीं दिया था। जिसकी शिकायत पर उसे छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा जेल भेजा गया था। छापेमारी को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है। अन्य मामले भी खुलने की संभावना जताई जा रही है।

Home / Basti / पत्तल व्यवसाई के घर CBI का छापा , छत्तीसगढ़ में हुई लाखों की जालसाजी से जुड़ा है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो