scriptSkin Care Tips: चेहरे पर तरबूज का रस लगाने के फायदे जानकर हो आप हो जाएंगे हैरान, त्वचा के लिए होता है वरदान | Amazing benefits of watermelon juice on face in Hindi | Patrika News
ब्यूटी टिप्स

Skin Care Tips: चेहरे पर तरबूज का रस लगाने के फायदे जानकर हो आप हो जाएंगे हैरान, त्वचा के लिए होता है वरदान

Skin Care Tips: तरबूज सेहत के साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। चेहरे पर तरबूज का रस लगाने से त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं से राहत मिलता है। साथ ही आप सूर्य की किरणों से अपनी त्वचा का बचाव कर सकते हैं और ग्लोइंग त्वचा भी पा सकते हैं।

नई दिल्लीMay 09, 2022 / 02:25 pm

Roshni Jaiswal

Skin Care Tips: चेहरे पर तरबूज का रस लगाने के फायदे जानकर हो आप हो जाएंगे हैरान, त्वचा के लिए होता है वरदान

Amazing benefits of watermelon juice on face in Hindi

Skin Care Tips: गर्मियों में मिलने वाला तरबूज का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। ये गर्मियों में होने वाली शरीर में पानी की कमी को पूरा करता है। लेकिन तरबूज का रस स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। क्योंकि तरबूज के रस में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाया जाता है, जो त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करता है। चेहरे पर तरबूज का रस लगाने से स्किन की झुर्रियां कम होती है। साथ ही यह सूर्य के किरणों से स्किन का बचाव करते हैं। तरबूज का रस लगाने से स्किन पर ग्लो आती है। इसलिए आप अपनी चेहरे और त्वचा पर तरबूज का रस जरूर लगाएं। तो आइए जानते हैं चेहरे पर तरबूज के रस लगाने के फायदे के बारे में
चेहरे पर तरबूज का रस लगाने के फायदे

1. झुर्रियां कम करने में फायदेमंद
झुर्रियां और फाइन-लाइंस की समस्या को दूर करने में तरबूज का रस फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि तरबूज के रस में एंटी-एजिंग गुण पाया जाता है, जो चेहरे से झुर्रियां और फाइन-लाइंस की समस्या को दूर करने में मदद कर सकता है।
यह भी पढ़े: रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीज, खिल उठेंगी त्वचा
2. ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद
ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए तरबूज का जूस का बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि तरबूज के जूस विटमिन ए के गुण पाए जाते हैं, जो स्किन के रोम छिद्रों को सिकोड़ देता है। जिसकी वजह से स्किन ज्यादा ऑयली नहीं होती। इसलिए तरबूज का रस लगाने से ऑयली स्किन से छुटकारा पाया जा सकता है।
3. दाग-धब्बों को दूर करने में फायदेमंद
दाग-धब्बों को दूर करने में तरबूज का रस बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। क्योंकि तरबूज चेहरे से दाग-धब्बे को हटाने का काम करता है। दाग धब्बों से छुटकारा पाने के लिए अपने चेहरे पर तरबूज का रस जरुर लगाए।
यह भी पढ़े: गुड़हल के फूल एक नही, कई हैं फायदे, बालों को खूबसूरत बनाने में करता है मदद
4. सनबर्न हटाने में फायदेमंद
सनबर्न हटाने में तरबूज का रस बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। तेज धूप के संपर्क में आने से टैन की समस्या हो जाती है। जिसकी वजह से त्वचा रूखी और बेजान सी हो जाती और चेहरा काला भी पड़ने लगता है। लेकिन चेहरे और त्वचा पर तरबूज का रस लगाने से सनबर्न की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।
डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए दिए गए हैं और इसे आजमाने से पहले किसी पेशेवर चिकित्सक सलाह जरूर लें। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने, एक्सरसाइज करने या डाइट में बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।

Home / Beauty Tips / Skin Care Tips: चेहरे पर तरबूज का रस लगाने के फायदे जानकर हो आप हो जाएंगे हैरान, त्वचा के लिए होता है वरदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो