scriptचोरी करने घुसे थे घर में आहट पाकर जाग गई वृद्धा, पकड़े जाने के डर से चोरों ने कर दी हत्या | Three accused arrested for killing old lady in Bemetara district | Patrika News
बेमेतरा

चोरी करने घुसे थे घर में आहट पाकर जाग गई वृद्धा, पकड़े जाने के डर से चोरों ने कर दी हत्या

बेमेतरा सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पदुमसरा में जेवर लूटकर 65 वर्षीय वृद्धा की हत्या करने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है।

बेमेतराDec 30, 2020 / 02:21 pm

Dakshi Sahu

चोरी करने घुसे थे घर में आहट पाकर जाग गई वृद्धा, पकड़े जाने के डर से चोरों ने कर दी हत्या

चोरी करने घुसे थे घर में आहट पाकर जाग गई वृद्धा, पकड़े जाने के डर से चोरों ने कर दी हत्या

बेमेतरा. सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पदुमसरा में जेवर लूटकर 65 वर्षीय वृद्धा की हत्या करने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। प्रकरण के तीन आरोपियों को पुलिस नेे मुंबई से गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 13 दिसंबर को ग्राम पदुमसरा के कोटवार मधुसुदन मानिकपुरी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसके गांव की कली बाई नेताम पति स्व. बलवंत नेताम की गला दबाकर हत्या कर दी गई है।
शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना धारा 394, 302 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखकर एसपी दिव्यांग पटेल ने थाना प्रभारी बेमेतरा निरीक्षक राजेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक अरविंद शर्मा व अन्य स्टाफ की जांच टीम बनाई गई। प्रकरण में विवेचना के दौरान परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर मृतक के परिजन एवं आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। जिसमें संदेही के नाम उजागर हुए, जिसमें पुलिस को भूपेन्द्र यादव, रामेश्वर वर्मा, नागेश्वर वर्मा पर संदेह हुआ। ये सभी घटना दिनांक एवं पूर्व से पदुमसरा में थे और घटना के कुछ दिन पश्चात मुम्बई चले गए थे। जिन्हे टीम भेजकर मुंबई से तलब किया गया।
चोरी करते वक्त जाग गई थी वृद्धा
पुलिस को दिए गए बयान में तीनों आरोपियों ने बताया कि तीनों एक राय होकर 10 दिसंबर को रात 1.30 बजे चोरी करने कली बाई नेताम के घर में बाड़ी की तरफ से तार की जाली को हटाकर घुसे थे। चोरी करते वक्त कलीबाई जाग गई, जिसके कारण कलीबाई नेताम की तीनों ने मिलकर हत्या कर दी। मृतका के आभूषण को लूटकर, आलमारी को तोड़कर सोने-चांदी के आभूषण एवं नगदी रकम 2500 रुपए चोरी कर आपस में बांट लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी के आभूषण 1 जोड़ी चांदी का एैठी, 5 नग चांदी का सिक्का, 1 नग चांदी का चैन, 1 जोडी सोने का गोंदाही टॉप, 1 नग सोने की फुल्ली, 1 नग सोने का पत्ती, 1 नग सोने का छोटा लॉकेट सहित कुल 53,900 रुपए के आभूषण को बरामद कर लिया है।
अपराध स्वीकार किया
सभी ने कड़ी पूछताछ करने पर अपराध स्वीकार कर लिया है। प्रकरण के तीनों आरोपी में भूपेंद्र यादव (22) व रामेश्वर वर्मा (25) पदुमसरा निवासी और नागेश्वर वर्मा (20) बेमेतरा निवासी को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल दाखिल कर दिया गया है। इस कार्रवाई एएसपी व एसडीओपी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्रा, सउनि सुखनंदन ठाकुर, प्र. आर. अरविंद शर्मा, मोहित चेलक, आरक्षक रविन्द्र तिवारी, रामेश्वर मांडले, ज्ञानेश्वर शुक्ला, संदीप साहू, पुरूषोत्तम कुम्भकार एवं स्टाफ शामिल थे।

Home / Bemetara / चोरी करने घुसे थे घर में आहट पाकर जाग गई वृद्धा, पकड़े जाने के डर से चोरों ने कर दी हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो