scriptकाले पर्दे लगी Swift Car में ले जा रहे थे 5 गाय, पलटी तो खुल गई सारी पोल-पट्टी | cattle smuggling 5 cows were being taken in Swift car | Patrika News
बेतुल

काले पर्दे लगी Swift Car में ले जा रहे थे 5 गाय, पलटी तो खुल गई सारी पोल-पट्टी

सुबह क़रीब 6 बजे सूचना प्राप्त हुई कि एक कार खेड़ी ताप्ती मोड़ में पलट गई है……

बेतुलApr 03, 2024 / 08:03 am

Ashtha Awasthi

new_project.jpg

बैतूल। जिले में गोवंश की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। चुनाव में कड़ी नाकाबंदी के बाद भी गोवंश की तस्करी को अंजाम दिया जा रहा था। बीते दिन कार में मवेशियों को कू्ररता पूर्वक भरकर तस्करी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि तस्कर कार से गोवंश की तस्करी कर रहे थे। इस दौरान बैतूल खेड़ी ताप्ती मोड पर कार अनियंत्रित होकर पलट गई, इसके बाद गोवंश तस्करी का खुलासा हुआ।

राष्ट्रीय हिंदू सेना के दीपक मालवीय ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी। इसके बाद खेड़ी चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे। यह घटना सुरक्षा को लेकर की जा रही जांच पर सवाल उठा रही है। राष्ट्रीय हिंदू सेना की मांग है कि गोवंश तस्करों के खिलाफ प्राथमिकता के साथ कार्रवाई की जाए और इस तरह की अपराधिक गतिविधियों को पूरी तरह से रोका जाए। दोषियों को कड़ी सजा दी जाए।

 

बताया जा रहा है कि सुबह क़रीब 6 बजे सूचना प्राप्त हुई कि एक कार खेड़ी ताप्ती मोड़ में पलट गई है। गाड़ी में गोवंश भरा हुआ है, तभी इसकी सुचना संगठन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक मालवीय को दी गई। श्री मालवीय ने तत्काल गोवंश से भरी गाड़ी की सूचना कंट्रोल रूम एवं खेड़ी चौकी प्रभारी इरफान कुरैशी की दी। खेड़ी नगर अध्यक्ष नवल प्रजापति ने बताया कि एक सफ़ेद कलर की स्विफ्ट सवारी गाड़ी क्रमांक एमएच 04 ईएस 9524 से तस्कर।5 नग गोवंश को गाड़ी की सीटों को हटा कर क्रूरता पूर्वक कत्लखाने महाराष्ट्र लेकर जा रहे थे। दुर्घटना होने पर तस्करी का ख़ुलासा हुआ है।

कार में ड्राइवर सीट छोड़कर सभी हटा दी। कार के अंदर से एक बछड़ा और चार गाय मिले थे। सभी के मुंह और पैर बंधे थे। मंगलवार सुबह कोतवाली थाना इलाके में ताप्ती घाट पर कार पलटी तो यह खुलासा हुआ। मवेशियों को खिड़की काटकर निकाला गया। आरोपी महाराष्ट्र के ठाणे जिले की पासिंग कार छोड़ फरार हो गए, पुलिस केस दर्ज करके जांच कर रही है। मवेशियों को ताप्ती की गोशाला भेज दिया गया है।

 

मवेशियों को चिरापाटला से महाराष्ट्र के कत्लखाने तक कार में काले पर्दे ले जाकर ले लाया जा रहा था। वहां से घटनास्थल तक चिचोली थाना, बैतूल कोतवाली और खेड़ी चौकी है। चुनाव में चेक पोस्ट भी बनाए हैं, वाहनों की चेकिंग चल रही है। बावजूद इसके मवेशियों की तस्करी हो रही है। इससे चैकिंग पर सवाल उठ रहे हैं।

Home / Betul / काले पर्दे लगी Swift Car में ले जा रहे थे 5 गाय, पलटी तो खुल गई सारी पोल-पट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो