scriptमध्यप्रदेश का एक ऐसा गांव जहां अभी तक नहीं पहुंचा कोरोना, महिलाएं कर रहीं गांव की रखवाली | Not a single patient of Corona has been found in this village of MP | Patrika News
बेतुल

मध्यप्रदेश का एक ऐसा गांव जहां अभी तक नहीं पहुंचा कोरोना, महिलाएं कर रहीं गांव की रखवाली

गांव में बाहरी लोगों का प्रवेश पूरी (NO ENTRY) तरह से वर्जित, बेवजह घूमने वालों पर लाठियां बरसाती हैं महिलाएं, अब तक गांव (VILLAGE) में नहीं मिला एक भी कोरोना मरीज (CORONA PATIENT)..

बेतुलApr 27, 2021 / 04:38 pm

Shailendra Sharma

corona1.png

,,

बैतूल. मध्यप्रदेश (MADHYA PRADESH) में हर तरफ कोरोना (COVID-19) का कहर बढ़ रहा है। रोजाना हजारों नए मरीज (COVID PATIENT) सामने आ रहे हैं और कई लोगों की कोरोना संक्रमण (CORONA VIRUS) के कारण मौत हो रही है। कई जगहों पर तो हालात ऐसे हैं कि श्मशान घाटों में अंतिम संस्कार के लिए कतारें लगी हुई हैं लेकिन इस बीच प्रदेश में एक गांव ऐसा भी है जहां अभी तक कोरोना का संक्रमण नहीं पहुंचा है। तेजी से बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण के बीच भी इस गांव में अभी तक कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है। इस गांव का नाम है चिखलार गांव जो कि बैतूल (BETUL) जिले में है।

ये भी पढ़ें- गर्भवती पत्नी की तबीयत बिगड़ी तो पति ने एंबुलेंस को ही कर लिया हाईजैक, जानिए पूरा मामला

corona2.png

महिलाओं ने संभाला मोर्चा, गांव में बाहरी लोगों का आना प्रतिबंधित
अभी तक खुद को कोरोना संक्रमण से बचाए रखने वाले बैतूल जिले के चिखलार गांव में महिलाएं मोर्चा संभाले हुए हैं और महिलाओं के ही प्रयास के कारण ये गांव अब तक कोरोना के संक्रमण से अछूता है। गांव में अभी तक कोई कोरोना संक्रमित हुआ है, आगे भी गांव कोरोना के संक्रमण से बचा रहे इसके लिए गांव की महिलाएं गांव की रखवाली में जुटी रहती हैं। गांव में प्रवेश करने वाले सभी रास्तों पर महिलाओं ने खुद ही बांस के बैरिकेड लगा दिए हैं जिन पर बाहरी लोगों फिर चाहे वो अतिथि मेहमान ही क्यों न हो किसी को भी गांव में आने की अनुमति न होने की बात लिखी हुई है। इतना ही नहीं महिलाएं बारी-बारी से रास्तों पर पहरा देती हैं और बिना वजह आने जाने वाले लोगो न केवल टोकती हैं बल्कि कई बार तो उन पर डंडे भी बरसाती हैं।

ये भी पढ़ें- जानिए पुलिस ने क्यों पूछा दुल्हन लेने जा रहे हो या कोरोना ?

 

corona3.png

कभी कच्ची शराब के लिए बदनाम था गांव
बता दें कि जिस चिखलार गांव की महिलाएं आज गांव को कोरोना संक्रमण से अभी तक बचाए हुए हैं वो कभी कच्ची शराब के लिए बदनाम था। पहले इस गांव में बड़ी मात्रा में कच्ची शराब बनाई जाती थी। लेकिन प्रशासन के लगातार प्रयासों के बाद गांव की तस्वीर बदली और अब कच्ची शराब के लिए बदनाम रहने वाला ये गांव अपनी अच्छाई के लिए चर्चा में बना हुआ है।

देखें वीडियो- पुलिस की गुंडागर्दी का वीडियो वायरल !

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80v285

Home / Betul / मध्यप्रदेश का एक ऐसा गांव जहां अभी तक नहीं पहुंचा कोरोना, महिलाएं कर रहीं गांव की रखवाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो