scriptडेढ़ दर्जन दुकानों पर छापा, गंदगी मिलने पर छह पर लगाया जुर्माना | One-and-a-dozen shops, fines imposed on six after getting dirt | Patrika News
बेतुल

डेढ़ दर्जन दुकानों पर छापा, गंदगी मिलने पर छह पर लगाया जुर्माना

खाद विभाग ने निरीक्षण किया

बेतुलJul 02, 2019 / 11:23 pm

pradeep sahu

डेढ़ दर्जन दुकानों पर छापा, गंदगी मिलने पर छह पर लगाया जुर्माना

डेढ़ दर्जन दुकानों पर छापा, गंदगी मिलने पर छह पर लगाया जुर्माना

सारनी. नगरपालिका परिषद सारनी अंतर्गत खाद विभाग ने निरीक्षण कर चिकन, मटन की दुकानों पर जुर्माने की कार्रवाई की है। सारनी, पाथाखेड़ा, शोभापुर और बगडोना क्षेत्र की डेढ़ दर्जन दुकानों का मंगलवार को खाद सुरक्षा अधिकारी ने निरीक्षण किया। इसमें से छह दुकानों में गंदगी पाए जाने पर 1500 रुपए के जुर्माने की कार्रवाई की है। इससे मांस विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। खाद सुरक्षा विभाग द्वारा दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक नगरीय क्षेत्र में चिकन, मटन की दुकानों का निरीक्षण किया। साफ-सफाई नहीं होने, खुले में मांस रखने, दुकान के आसपास मुर्गिंयों के पंख बिखरे पड़े होने और दुकानों में दुर्गंध आने पर खाद सुरक्षा अधिकारी संदीप पाटिल, मनीष जैन ने छह दुकानों में जुर्माने की कार्रवाई की। इस मौके पर नगरपालिका परिषद सारनी के स्वच्छता निरीक्षक कमल किशोर भावसार, राजस्व निरीक्षक हितेश शाक्य भी मौजूद रहे।
इनका कहना है…
&चिकन, मटन की दुकानों का निरीक्षण कर नपा एक्ट के तहत गंदगी पाए जाने पर छह दुकान संचालकों पर 1500 रुपए जुर्माने की कार्रवाई की है। इस मौके पर स्वच्छता निरीक्षक केके भावसार, राजस्व निरीक्षक हितेश शाक्य भी मौजूद थे। दुकानदारों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। एक सप्ताह के भीतर निर्देशों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी।
संदीप पाटिल, खाद सुरक्षा अधिकारी, बैतूल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो