scriptमुर्गी को डंसने पर मालिक ने कोबरा को लगा दिया करंट, ऐसे बची सांप की जान | owner applied current to cobra for murder after biting hen | Patrika News
बेतुल

मुर्गी को डंसने पर मालिक ने कोबरा को लगा दिया करंट, ऐसे बची सांप की जान

कोबरा सांप ने मुर्गी को डंसा, तो मुर्गी मालिक ने गुस्से में आकर कोबरा को लगा दिया करंट।

बेतुलSep 03, 2021 / 07:58 pm

Faiz

News

मुर्गी को डंसने पर मालिक ने कोबरा को लगा दिया करंट, ऐसे बची सांप की जान

बेतूल. मध्य प्रदेश के बैतूल में एक कोबरा को करंट लगाकर मारने की कोशिश का मामला सामने आया है। युवक द्वारा कोबरा को इतनी क्रूरता से मारने की वजह ये थी कि, सांप ने युवक की मुर्गी को डंस लिया था, जिसके चलते मुर्गी मर गई थी। साथ ही, कोबरा ने मुर्गी के अंडे और चूजे को खा लिये थे। इसपर गुस्साए मुर्गी मालिक ने सांप को करंट लगाकर मारने की सजा दे दी।


बता दें कि, मुर्गी पर हमला करके मारने के बाद जब अंडे और चूजे खाने के लिये जैसी ही कोबरा चूजों के डिब्बे में धुसा मुर्गी मालिक ने प्लास्टिक का डिब्बा बंद कर दिया। इसके बाद उसने डिब्बे में बिजली का तार डाल दिया। करंट लगने से कोबरा बेहोश हो गया, जिसके बाद युवक उसे बाहर फैंकने जा रहा था। इसपर आसपास के लोगों ने सर्प मित्र को इस बारे में बताया। सर्प मित्र भी तुरंत ही युवक के घर पहुंच गए और बेहोश सांप को पानी में डाला तो, उसने खाए हुए चूजों को उगल दिया। इसके बाद सर्प मिश्र ने करीब 3 घंटे कोबरा सांप का देसी पद्धति से उपचार किया, तब कहीं जाकर सांप नॉर्मल हुआ। इसके बाद सर्प मित्र ने उस सांप को जंगल में छोड़ दिया।


आपको बता दें कि, जिले के घोड़ाडोंगरी के मोरडोंगरी गांव में गुरुवार शाम एक घर में कोबरा सांप घुस आया। कोबरा ने घर में दो मुर्गी के बच्चे और 4 अंडे निगल लिए। घरवालों ने अपनी मुर्गियों को अचानक मरा हुआ देखा, तो वो चिंतित हो गए। लेकिन, जैसे ही उनकी नजर चूजों और अंडे के डिब्बे में बैठे कोबरा सांप पर पड़ी, तो उन्हें मुर्गियों की मौत का कारण स्पष्ट हो गया। गुस्साए मुर्गी मालिक ने तुरंत ही डिब्बे का ढक्कन लगाकर उसे बंद कर दिया। इसके बाद करंट लगाकर मारने के लिये डिब्बे में बिजली के तार छोड़ दिये। करंट की चपेट में आकर सांप बेहोश हो गया। घरवाले समझे कि साप मर चुका है। इसपर मुर्गी मालिक उसे फैंकने बाहर ले जा रहा था।

 

पढ़ें ये खास खबर- 8 सितंबर को देशव्यापी आंदोलन करेगा भारतीय किसान संघ, MP के किसानों ने भी दिया समर्थन


3 घंटे आयुर्वेद इलाज दिया गया, तब जाकर स्वस्थ हुआ कोबरा

आसपास रहने वाले लोगों में से किसी शख्स ने इसकी जानकारी सर्प मित्र भीम साहू को दी। साहू तुरंत ही मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सांप की जांच की, तो पाया कि, सांप जिंदा था। उन्होंने तुरंत ही उसका उपचार शुरु कर दिया। करीब घंटे आयुर्वेदिक उपचार देने पर सांप को होश आ गया और वो सामान्य अवस्था में आ गया। सर्प मित्र भीम साहू के अनुसार, करंट लगाने से सांप बेहोश हो गया था। इलाज के दौरान उसे 3 घंटे के लिए पानी में छोड़ा, साथ ही उसका उपचार भी करते रहे, जिसके बाद वे स्वस्थ हो गया।जैसे ही सांप हो गया, तो उसे वन विभाग की मदद से जंगल में छोड़ दिया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- गृहमंत्री का बड़ा बयान, कहा- सिमी और तालिबानी सोच को यहां से कुचल दिया जाएगा


दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई

मामले को लेकर रेंजर अमित साहू ने कहा है कि, हमें बताया गया था कि वे सांप का रेस्क्यू कर लेकर आए थे। करंट लगाने की बात सामने नहीं आई थी। अब इस संबंध में जानकारी सामने आई है, तो इसकी पड़ताल की जाएगी। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

यहां सड़क ही हो गई दिवंगत, लोगों ने दी श्रद्धांजलि – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83vps6

Home / Betul / मुर्गी को डंसने पर मालिक ने कोबरा को लगा दिया करंट, ऐसे बची सांप की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो