scriptआकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, दो घायल  | Two killed in lightning, falling, two injured | Patrika News
बेतुल

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, दो घायल 

सांईखेड़ा के धाड़देव बाबा मंदिर के पास हुई घटना

बेतुलFeb 29, 2016 / 09:06 am

Sanket Shrivastava

सांईखेड़ा/मुलताई. सांईखेड़ा थाना क्षेत्र के सांईखेड़ा गांव से धाड़देव बाबा मंदिर रोड पर मंदिर के समीप रविवार की शाम 4.30 बजे आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को उपचार के लिए पहले मुलताई अस्पताल भेजा गया, यहां से दोनों को बैतूल रैफर किया गया है। मृतक के परिवार और घायलों को कलेक्टर ने तत्काल सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं।
ग्राम जूनापानी सहित आसपास के मजूदर सांईखेड़ा में गेहंू कटाई के लिए गए थे। काम समाप्त करने के बाद सभी मजदूर घर लौट रहे थे। रविवार शाम को साढ़े चार बजे के लगभग बिजली की गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई।
बारिश के बचने के लिए सभी मजदूर धाड़देव बाबा मंदिर रोड पर बने एक टीन के शेड में खड़े हो गए। इस शेड पर अचानक बिजली गिर गई। जिससे मौके पर ही 40 वर्षीय नरेंद्र पिता किशोरी साहू निवासी सांईखेड़ा एवं 18 वर्षीय यशोदा पिता सूरजू गोंड निवासी जूनापानी की मौत हो गई। वहीं 30 वर्षीय सोनम जूनापानी एवं 25 वर्षीय रूलवती जूनापानी बाई गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलों को तुरंत ही संजीवनी 108 से मुलताई के सरकारी अस्पताल उपचार के लिए लाया गया। जहां दोनों की हालत गंभीर होने से उन्हें बैतूल रैफर किया गया है। बिजली के चपेट में आने से दोनों दोनों बुरी तरह झुलस गए। घटना के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। कलेक्टर ने मृतकों और घायलों के परिजनों को आरबीसी के तहत सहायता राशि देने के लिए तहसीलदार और एसडीएम को निर्देश दिए हैं। साथ ही प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत भी लाभ दिलाने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो