scriptWeather report: आसमान में छाई बदरी, 35 डिग्री के करीब पहुंचा पारा | Weather report: Mercury reaches 35 degrees | Patrika News
बेतुल

Weather report: आसमान में छाई बदरी, 35 डिग्री के करीब पहुंचा पारा

न्यूनतम तापमान में भी शुरू हुई बढ़ोत्तरी, आसमान में छाई बदली से बारिश के आसार

बेतुलMar 24, 2020 / 07:31 pm

poonam soni

Weather report: आसमान में छाई बदरी, 35 डिग्री के करीब पहुंचा पारा

Weather report: आसमान में छाई बदरी, 35 डिग्री के करीब पहुंचा पारा

बैतूल। मौसम का मिजाज अब बदलता नजर आ रहा है। एक दिन में ही अधिकत तापमान ने 2.3 डिग्री की उछाल लगाई है। जिससे तापमान 35 डिग्री के करीब पहुंच गया है। वहीं न्यूनतम तापमान में भी धीरे-धीरे बढ़ोत्तरी होना शुरू हो गया है। सोमवार रात को 17.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। जिसमें रविवार की अपेक्षा 0.4 पाइंट की बढ़त देखी गई। मौसम विशेषज्ञों की मुताबिक अप्रैल आते तक अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री के बीच पहुंच सकता है। वैसे आज मंगलवार को दिन में तेज धूप रही, लेकिन दोपहर बाद आसमान में बदली छाने से मौसम बदल गया। हालांकि बारिश नहीं हुई।
तेजी से बढ़ रहा तापमान
आसमान होने के साथ ही अब तापमान में भी तेजी आना शुरू हो गई है। सोमवार को जहां अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री दर्ज किया गया था। वहीं मंगलवार को यह 2.3 डिग्री की बढ़ोत्तरी होने के साथ 34.5 डिग्री पर पहुंच गया। जिससे आने वाले दिनों में तापमान के तेजी से बढऩे की संभावना जताई जा रही है। इधर न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे कर बढ़ोत्तरी जा रही है। हालांकि रात को हल्की ठंड का अहसास भी लोगों को हो रहा है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना था कि 24 एवं 28मार्च को हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। इसके आसार भी नजर आ रहे हैं, क्योंकि मंगलवार को आसमान में बदली छा गई थी और मौसम बारिश जैसा नजर आने लगा था।
यह सीजन कटाई का है
वैसे यह सीजन फसल कटाई का है इसलिए मौसम के बदलते मिजाज को लेकर किसानों की चिंताएं बढ़ रही है। कुछ जगहों पर गेहूं की फसल पूरी पक चुकी हैं लेकिन लॉक डाउन की स्थिति होने से फसल कटाई के लिए मजूदर नहीं मिल रहे हैं। चूंकि कोरोना की दहशत से समर्थन मूल्य पर होने वाली गेहूं की खरीदी भी टल गई है ऐसे में किसान भी फसल कटाई को लेकर अभी निश्ंिचत नजर आ रहे हैं। हालांकि रह-रहकर उन्हें मौसम का डर सता रहा है। वैसे अभी कुछ दिन पहले हुई ओलावृष्टि एवं बारिश की वजह से कई किसानों की फसलों को काफी नुकसान भी पहुंचा है।

Home / Betul / Weather report: आसमान में छाई बदरी, 35 डिग्री के करीब पहुंचा पारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो