scriptबाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर एक और कार्रवाई, भाजपा विधायक ने की थी शिकायत | Police Take Action against Vijay Mishra after BJP MLA Complained | Patrika News
भदोही

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर एक और कार्रवाई, भाजपा विधायक ने की थी शिकायत

रिश्तेदार की संपत्ति कब्जा करने के आरोप में चित्रकूट जेल में बंद ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्र के खिलाफ पुलिस ने एक और कार्रवाई की है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई अनुमति से अधिक बालू डंप करने को लेकर की गई है। आरोप है कि धनापुर में गरीबों को पट्टा की गई जमीन पर अनुमति से अधिक बालू डंप किया गया। प्रशासन ने पूरा बालू सीज कर पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया है। अब मानक के मुताबिक पेनाल्टी या अन्य कार्रवाई की जाएगी।

भदोहीAug 23, 2020 / 11:28 am

रफतउद्दीन फरीद

Bahubali Vijay Mishra

बाहुबली विजय मिश्रा

भदोही

भदोही विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र पर गरीबों को पट्टा की गई जमीन पर भारी मात्रा में बालू डंप कर अतिक्रमण करने का आरोप लगाते हुए प्रशासन से शिकायत की थी। डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने जमीन और बालू की पैमाइश कराई।

 

जांच में पता चला कि विधायक के रिश्तेदार प्रदीप शुक्ला के नाम से 15 हजार घन मीटर बालू डंप करने की अनुज्ञा जारी है। लेकिन वहां इससे काफी ज्यादा बालू रखा गया है। साथ ही जितनी जमीन पर यह बालू डंप किया गया है उसका रकबा निर्धारित से काफी अधिक है। वह और उसके आसपास की लगभग 18 बीघे जमीन 31 लोगों के नाम पट्टा की गई थी। इनमें से आठ लोगों को अब तक कब्जा भी नहीं मिला है।

 

हालांकि उनमें से किसी ने इस बात की शिकायत या आपत्ति भी दर्ज नहीं कराई है। जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद को भेजी गई। शुक्रवार को जिलाधिकारी ने बालू को सीज कराते हुए पुलिस की सुपुर्दगी में देने का निर्देश दिया। कहा कि अनुज्ञा में निर्धारित मानक से अधिक बालू डंप करने के आरोप में कार्रवाई की जाएगी। जरूरत के मुताबिक पेनाल्टी या अन्य कार्रवाई की जाएगी।

By Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो