scriptभाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के ‘ठोक देंगे’ वाले बयान के खिलाफ भदोही में प्रदर्शन, कहा माफी मांगें | Protest against BJP MP Virendra Singh Mast Overstatement Thok Dunga | Patrika News
भदोही

भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के ‘ठोक देंगे’ वाले बयान के खिलाफ भदोही में प्रदर्शन, कहा माफी मांगें

बलिया के बीजेपी सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के ‘ठोक दूंगा’ वाले विवादित बयान के खिलाफ भदोही में युवओं ने प्रदर्शन किया और उनसे अपने बयान पर माफी मांगने काे कहा।

भदोहीSep 08, 2020 / 10:09 pm

रफतउद्दीन फरीद

Protest

प्रदशर्न

भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही के ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्र की गिरफ्तारी के बाद सियासत हर रोज नया गुल खिला रही है। मंगलवार को युवाओं ने बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के खिलाफ जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। तीन दिन पूर्व विजय मिश्र को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में ‘…मैं खुद ठोक दूंगा’ जैसा विवादित बयान दिया था। इस बयान को को युवाओं ने अलोकतांत्रिक बताते हुए जेल भरो आंदोलन कि चेतावनी के साथ सांसद से माफी मांगने भी कहा। इसके अलावा सांसद के खिलाफ चुटीली नारेबाजी भी की गई।

इसे भी पढ़ें

भाजपा सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के बिगड़े बोले, स्वाभिमान पर ठेस आयी तो खुद ठोक दूंगा

किशन शुक्ल के नेतृत्व में काफी संख्या में छात्र और युवा जिला मुख्यालय सरपतहां पहुंचकर प्रदर्शन किया और सांसद के खिलाफ ज्ञापन भी दिया। किशन का आरोप है कि भरतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने विजय मिश्र पर गलत टिप्पणी की है। यह बयान समाज में भय और दहशत पैदा कर रहा है। हमारी संसद अपने सदस्यों से जिस तरह के आचरण की उम्मीद करती है यह बयान उसके खिलाफ है। बलिया के सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त भदोही से भी तीन बार सांसद रहें हैं, उन्होंने यहां के लोगों का अपमान किया है। सांसद से इस तरह के टिप्पणी की उम्मीद नहीँ की जाती है। सांसद का बयान सभ्य समाज के खिलाफ और मूल्यों पर चोट करने वाला है। सांसद ने अपने मूल्यों की परिभाषा इस तरह का बयान देकर स्वयं तोड़ दिया है।

 

 

किशन ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश की योगी सरकार अपराधमुक्त समाज की स्थापना करना चाहती है, लेकिन उन्हीं के सांसद ‘ठोंक देंगे’ जैसा बयान देकर समाज में भय का महौल पैदा कर रहें हैं। इस बयान का असर युवाओं पर अधिक पड़ा है। सांसद को अपना बयान वापस लेना चाहिए और भदोही की जनता से माफी मांगनी चाहिए। क्योंकि भदोही के युवा इस टिप्पणी से आहत हैं। अगर उनसे किसी व्यक्ति से राजनीतिक प्रतिद्वंदीता है तो वह उसकी लड़ाई लड़े कोई उनके खिलाफ नहीँ है, लेकिन सभी विरोध संविधान की मर्यादा के दायरे में रहकर होना चाहिए।

 

 

किशन ने कहा कि संविधान से कोई बड़ा नहीँ हो सकता है। लेकिन संविधान बनाने वाला ही संविधान तोड़ रहा है। देश कोरोना से जूझ रहा है। युवा बेगार है, लोग समस्या से जूझ रहें हैं जिस पर सांसद ने कोई बयान नहीँ दिया। वह कह रहें हैं कि ‘अगर मेरे स्वाभिमान पर संकट आया तो मैं किसी अपराधी की तलाश नही करूंगा स्वयं ठोक दूंगा’। सांसद का यह बयान युवाओं को भटकाने वाला है। इससे आम जनमानस में डर और भय स्थापित होगा। युवाओं को गलत दिशा मिलेगी जिसकी सारी जिम्मेदारी सांसद की होगी। भदोही में जिस तरह की राजनीति की जा रहीं है वह दिशाहीन है। हम युवाओं से अनुरोध करते हैं कि एक साथ आएं और नई विचारधारा बनाएं जिससे समाज का भला हो। किशन ने कहा कि हम इस तरह की अराजकता बर्दास्त नहीँ करेंगे।


बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त स्वदेशी जागरण कार्यक्रम को लेकर भदोही आए थे। जिसमें पत्रकारों की तरफ से विधायक विजय मिश्र द्वारा हत्या की साजिश रचने के आरोप पर पूछे गए सवाल के जवाब में सांसद ने एक विवादित बयान दिया था जिसके बाद इस बयान पर बावेला मचा है। पत्रकारों के सवाल के जबाब में उन्होंने कहा था कि ‘अगर मेरे स्वाभिमान पर संकट आया तो मैं किसी अपराधी की तलाश नही करूंगा स्वयं ठोक दूंगा’।

By Mahesh Jaiswal

Home / Bhadohi / भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के ‘ठोक देंगे’ वाले बयान के खिलाफ भदोही में प्रदर्शन, कहा माफी मांगें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो